कन्या और कुम्भ (Virgo and Aquarius) में लव कम्पेटिबिलिटी

कन्या और कुम्भ (Virgo and Aquarius) में लव कम्पेटिबिलिटी

कन्या और कुम्भ (Virgo and Aquarius) के बीच लव कम्पेटिबिलिटी (Love Compatibility) एक चुनौतीपूर्ण होगी| यह विश्वास करना कठिन लग सकता है, लेकिन दो सबसे स्वतंत्र राशि कन्या और कुम्भ (Virgo and Aquarius) एक किसमेट मैच के लिए बना सकते हैं। आपके पास कड़ी मेहनत, पूर्णतावादी और मेहनती कन्या के साथ जोड़ी गई विद्रोही, और प्रामाणिक कुंभ है। एक वायु चिन्ह और एक पृथ्वी चिन्ह। कन्या और कुंभ (Virgo and Aquarius) जोड़ी अच्छी तरह से काम करती है|

आम तौर पर, आप अधिक देना और कम लेना पसंद करते हैं। जब आप किसी रिश्ते में आते हैं तो आप बहुत समर्पित, प्यार और देखभाल करने वाले होते हैं। आप दूसरों के लिए ज्यादा जीते हैं और अपने लिए कम। 2019 में, जनवरी से अप्रैल तक और सितंबर के दूसरे सप्ताह के बाद की अवधि आपके जीवन में प्यार और रिश्तों के लिए सकारात्मक होगी, जैसा कि आपकी कन्या राशिफल 2019 में देखा गया है।

कन्या और कुंभ (Virgo and Aquarius) का प्रेम सम्बन्ध एक दूसरे में सबसे अच्छा या बुरा लाते हैं। कन्या जीवन के लिए एक अधिक कठोर, सिद्धांत-उन्मुख दृष्टिकोण है। दूसरी ओर काव्य कुम्भ दृष्टिकोण, वैज्ञानिक दुनिया के कुछ भी नहीं जानता है। लेकिन ये दोनों प्रेमी वास्तव में अपने मतभेदों पर खिल सकते हैं| वे एक साथ बढ़ते हैं जैसे वे एक दूसरे के बारे में सीखते हैं।

आप इस अवधि के दौरान कई दोस्त बनाएंगे, और करीब भी आएंगे उनमें से कुछ के लिए। अगर यह रिश्ता प्रेम संबंध में बदल जाए तो आश्चर्य नहीं होगा। कन्या राशि 2019 प्रेम राशिफल में इस वर्ष आपके लिए कुछ आश्चर्यजनक बातें हैं। चकित मत हो, लेकिन इस सुंदर चरण को गले लगाओ। यह विशेष रूप से आपके निजी जीवन में एक सुखद चरण होगा और सब कुछ सही होता प्रतीत होगा।

यह हमेशा कहा जाता है कि हमारे जीवन में हमेशा गुलाब का बिस्तर नहीं हो सकता है, इसलिए कि 2019 के इस वर्ष में आप मई से सितंबर के दूसरे सप्ताह के बीच संबंधों के बारे में नकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आपके दोस्तों के साथ मतभेद होने वाले हैं, और कुछ स्थितियों में विश्वासघात का भी संकेत दिया गया है। आपको ऐसे चरण में मजबूत होना चाहिए। आप अपनी दोस्ती और रिश्तों की रक्षा के लिए ऐसी स्थितियों से भी बच सकते हैं।

कन्या और कुम्भ (Virgo and Aquarius) में सम्बन्ध

सकारात्मक अवधि के दौरान हमेशा बहुत सतर्क रहना सबसे अच्छा है ताकि आप अपने रिश्ते पर अब काम कर सकें ताकि नकारात्मक समय के दौरान भी यह उतना जटिलता पैदा न करें क्योंकि आपका बंधन पहले से मजबूत हो गया है। कुंभ राशि वाले भावुक और मनमौजी होते हैं जबकि कन्या अधिक व्यवस्थित रूप से, और थोड़े उपद्रव के साथ। कन्या बहुत ही संगठित और स्तरहीन होती है। कुंभ आधुनिक है और दिनचर्या को अकल्पनीय मानता है।

कन्या राशि कुंभ राशि को रोमांचक लगेगी लेकिन इस कलाकार के दिमाग की जांच करने की कोशिश करने से नाराज हो सकती है। कन्या की आलोचना से कुंभ राशि वाले परेशान होंगे, लेकिन पाएंगे कि ठोस आधार कन्या बहुत आकर्षक प्रदान करता है। कन्या एक पृथ्वी चिन्ह है और कुंभ एक वायु चिन्ह है। कुंभ शुद्ध आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए जीवन से गुजरता है, जबकि कन्या अधिक बौद्धिक है।

कन्या एक पारस्परिक राशि है और कुंभ एक स्थिर राशि है। कुंभ अविवेकी, विचारहीन और जिद्दी हो सकता है। दोनों साथी अपने लक्ष्यों की ओर काम करते समय बहुत भावुक और इरादे वाले होते हैं। कन्या किसी भी सामाजिक परिस्थिति को अच्छी तरह से समझती है। जब तक उनके प्रयासों की सराहना की जाती है तब तक कुंभ राशि की मदद करने के लिए कन्या प्रसन्न होती है। संघर्ष दुर्लभ हैं, और आमतौर पर कुंभ के हिस्से पर किसी भी रियायत की तुलना में अधिक कन्या के समायोजन की प्रकृति द्वारा हल किए जाते हैं।

इस रिश्ते में टकराव पैदा हो सकता है अगर सही रिश्ते का एहसास हो जाए या कुंभ बहुत कम लगने लगे। दोनों भागीदारों को दुनिया के एक दूसरे के दृष्टिकोण की सराहना और सम्मान करना चाहिए, और देखें कि उन्हें अपने साथी से बहुत कुछ सीखना है। यदि दोनों समझते हैं कि वे एक समान लक्ष्य के लिए एक साथ काम कर रहे हैं, तो उनके लिए उस तक पहुंचना बहुत आसान है।

कुंभ राशि की तुलना में कन्या अधिक यथार्थवादी है एक गर्म लड़ाई से बचने के लिए नवोदित अधिक इच्छुक होंगे। कन्या और कुंभ (Virgo and Aquarius) संबंधों का सबसे अच्छा पहलू क्या है? यह है कि जब वे एक साथ आते हैं, तो उनकी संयुक्त महत्वाकांक्षा उन्हें चमत्कारी कार्य करने के लिए प्रेरित करती है। यह रिश्ता जानकारीपूर्ण, ज्ञानवर्धक और दोनों प्रतिभागियों के लिए खुशी का कारण बनता है

Comments are closed.