सिंह और कर्क

सिंह और कर्क में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और कर्क एक प्रेम मैच बनाते हैं, तो वे समझते हैं और जानते हैं कि एक दूसरे के भीतर बुनियादी भावनात्मक जरूरतों को कैसे पूरा करना है। इन दोनों राशियों को समर्पण और कोमलता, प्रेमपूर्ण देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन जबकि राशियाँ स्थिरता और भावनात्मक सद्भाव चाहता है, लियो हार्दिक बधाई और ईमानदारी से प्रशंसा करता है। दोनों दृढ़ता से वफादार हैं, यहां तक ​​कि सुरक्षा के लिए, सुरक्षा के लिए कर्क, अपने आत्मविश्वास के लिए सम्बन्ध| वे दोनों एक स्थायी, पुरस्कृत कनेक्शन के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। चूंकि उनकी इच्छाएं समान हैं, इसलिए एक कर्क और एक दूसरे के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण बदलाव भर सकता है।

सिंह और कर्क दोनों आराम और सुरक्षा पसंद करते हैं, और वे दोनों बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। कर्क और सिंह एक सुंदर घर और एक करीबी परिवार का आनंद लेते हैं। लियो स्वभाव और जुनून प्रदान करता है, और कर्क पोषण के लिए एक संवेदनशील लेकिन गहन प्रवृत्ति को घर में लाता है। लियो इस जोड़ी का बड़ा और बोल्ड और अधिक ज्वलंत है, महिमा और स्थिति की तस्वीर। क्योंकि दोनों राशियाँ इतने मजबूत दिमाग के हैं, इन दोनों को हमेशा एक दूसरे को समझने और स्वीकार करने के लिए सावधानी से काम करना चाहिए।

तीव्र और भावनात्मक चंद्रमा कर्क राशि पर शासन करता है, जबकि उज्ज्वल, बोल्ड सन सिंह पर शासन करता है। सूर्य अहंकार और आत्म के बारे में है, गर्मी और प्रकाश को विकीर्ण करता है, और जीवंत सिंह वास्तव में इस तरह की ऊर्जा और उत्साह को विकीर्ण करता है। भावनात्मक संबंधों को बनाने और बनाए रखने के साथ चंद्रमा स्वयं को पोषित करता है। मर्दाना और स्त्री ऊर्जा का यह संयोजन है कि सूर्य और चंद्रमा एक दूसरे को पसंद करते हैं और एक दूसरे को बनाए रखते हैं। सूर्य जीवन का प्रतिनिधित्व करता है, और चंद्रमा की खेती और विकास जब तक वे अपने निहित अंतरों के प्रति जागरूक होते हैं, उनका संयोजन एक सकारात्मक हो सकता है।

सिंह और कर्क दोनों ही अग्नि राशियाँ है। सिंह प्रशंसा और प्रशंसा की ओर एक उत्साही ऊर्जा के साथ प्रयास करता है, जबकि कर्क सुरक्षा और स्थिरता के लिए अधिक रहता है। दोनों चिन्ह कार्यभार संभालना पसंद करते हैं, लेकिन वे बहुत अलग दिशाओं से नेतृत्व की भूमिका में आते हैं। इस अंतर से कोई छोटी संख्या में विवाद नहीं उठ सकते हैं। जब तक सिंह और कर्क ने अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया, तब तक जब तक वे एक दूसरे को व्यावहारिक और रोमांटिक तरीके से आश्वस्त करते हैं कि यह रिश्ता उन दोनों के लिए महत्वपूर्ण है, वे आमतौर पर एक खुशहाल माध्यम पा सकते हैं।

सिंह और कर्क की प्रकृति

कर्क एक कार्डिनल राशि है, और सिंह एक निश्चित राशि है। तनाव के तहत, राय और जिद्दी हो जाता है, और कर्क एक सूक्ष्म जोड़तोड़ बल के रूप में कार्य कर सकता है। साझा योजनाओं के कर्क के लगातार सर्जक, और सिंह अपनी ऊर्जा को पूरा करते हैं और योजनाओं को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाते हैं। यदि विकल्प दिया जाता है, तो कर्क एक शांत और स्थिर जीवन का चयन करेगा, जिसमें ग्लैमर या प्रशंसा की कोई आवश्यकता नहीं होगी।

दूसरी ओर, सिंह चीजों को हिलाना और अप्रत्याशित और उपन्यास को गले लगाना पसंद करता है। हालांकि लियो और कर्क एक रिश्ते के लिए भावनात्मक रूप से प्रतिबद्ध हो सकते हैं, उनमें से प्रत्येक अपनी प्राकृतिक प्रवृत्ति का पालन करना जारी रख सकता है और खुद को पूरी तरह से और पूरी तरह से एक दूसरे के लिए समर्पित कर सकता है। यदि, हालांकि, उन्होंने अपने प्रेम इरादों को एक-दूसरे के लिए स्पष्ट नहीं किया है, तो वे खुद को कभी न खत्म होने वाले भावनात्मक रोलर कोस्टर की सवारी पर पा सकते हैं। कर्क, उनके उस निर्दोष कवच के पीछे छिपकर, इस जोड़ी को और अधिक चुपचाप नियंत्रित कर सकता है और एक हद तक – अपने कर्क से छेड़छाड़ कर सकता है जब वह ऐसा करने के लिए व्यावहारिक लगता है।

सिंह और कर्क संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? एक ईमानदार रिश्ते के लिए उनकी आपसी प्रतिबद्धता। साथ में यह जोड़ी एक सहायक, सकारात्मक और स्वस्थ वाइब साझा कर सकती है। लोग उन्हें एक विजेता संयोजन के रूप में देखते हैं, और एक सुरक्षित, प्यार भरे रिश्ते के लिए उनकी पारस्परिक इच्छा उन्हें सद्भाव के लिए प्रयास करती है।

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top