मिथुन और कर्क में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मिथुन और कर्क तुरंत एक दूसरे में मिलते हैं, एक गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। दूसरे शब्दों में, कर्क जो वास्तव में प्यार करना पसंद करता है, एक रिश्ते की सुरक्षा को प्यार करता है। यह बहुत ही पोषण देने वाला है, और ज्योतिषीय रूप से, कर्क को मातृत्व के रूप में जाना जाता है।

बुध द्वारा शासित राशि है। मिथुन साथी पर भरोसा करना आसान नहीं है, खासकर अगर कोई अपनी आजादी छीनने की कोशिश कर रहा हो। एक तर्कसंगत संकेत के रूप में, उन्हें आमतौर पर अपने साथी पर झूठ बोलने या धोखा देने का कोई कारण नहीं मिलता है, जब तक कि वे अंतरंगता से खतरा महसूस नहीं करते हैं जो वे तैयार नहीं हैं या नीचे बंधे हुए हैं।

मिथुन राशि के संबंध में कर्क को आजादी देना मिथुन का मुख्य कार्य है। यदि वे एक साथ रहना शुरू करते हैं, तो मिथुन को अपने प्रेम के दायरे से बाहर रहना होगा और कर्क अकेले बहुत समय बिताएगा। यह एक चुनौती है, लेकिन दोनों राशियाँ उनके व्यक्तिगत मूल्यों के लिए पर्याप्त समर्पण हो सकते हैं, और इन भागीदारों को तुच्छ झूठ के साथ अपने रिश्ते को बर्बाद करने से बेहतर पता होना चाहिए।

मिथुन और कर्क में सम्बन्ध

मिथुन और कर्क का प्रेम संबंध जिज्ञासु संबंध हो सकता है। संवेदनशील, भावनात्मक कर्क में स्पष्ट रूप से संवाद करने में परेशानी होती है, लेकिन स्पष्ट संचार मिथुन को परिभाषित करता है। मिथुन की शिष्ट प्रकृति और चांदी की जीभ क्रैब को सामान्य से अधिक तेज़ी से अपने खोल से बाहर आने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है|

कर्क बदले में मिथुन को धीमा करने और दुनिया की सराहना करने के लिए सिखा सकता है, जो उन्मत्त जुड़वाँ शायद ही कभी करने के लिए समय लेते हैं। यदि मिथुन कर्क राशि वालों को नजरअंदाज करता है या उन्हें उतना भरोसा नहीं देता है जितना कि कर्क की जरूरत के रूप में आश्वस्त करता है, तो परेशानी बढ़ सकती है। ये दोनों राशियाँ दुनिया को ऐसे अलग-अलग शिष्टाचारों में सम्‍मिलित करते हैं कि वे एक दूसरे के अंतरों को समझने और ग्रहण करने में सक्षम हों|

यहां मुख्य नकारात्मक संभावना इस तथ्य में होगी कि मिथुन हमेशा नहीं सुनता है। यह अक्सर कहा जाता है कि मिथुन एक सतही संकेत है, लेकिन वास्तव में, वे आगे रहना पसंद करते हैं और आगे बढ़ने की आवश्यकता के कारण कठिन बातचीत से दूर रहते हैं। मिथुन राशि वालों को समझने के लिए पर्याप्त धैर्य रखने के लिए कर्क अक्सर अपनी भावनाओं को साझा करने का प्रयास कर सकता है और यह उनके भावनात्मक संबंधों के लिए विनाशकारी हो सकता है।

दूसरी ओर, मिथुन वास्तव में भावनाओं को इस तरह से प्रदर्शित नहीं करता है कि कर्क आसानी से पहचान लेगा। यह एक अच्छी बात है कि वे किसी भी चीज और किसी में भी भावनाएं ढूंढने में सक्षम हैं, इसलिए उनके पास अपने बच्चे मिथुन के भावनात्मक स्वभाव को समझने का मौका हो सकता है।

मिथुन एक वायु चिन्ह है और कर्क एक जल चिन्ह है। यदि मिथुन और कर्क एक साथ काम कर सकते हैं तो वे एक महान टीम हो सकते हैं| आखिरकार, भावनाओं और बुद्धि को शामिल करके सबसे अच्छे निर्णय किए जाते हैं। इन दोनों के लिए मुसीबत सीखने में सहयोग करना है। वे इस तरह के विपरीत दृष्टिकोणों से आते हैं कि कई बार ऐसा लगता है जैसे कि उनके पास बस कुछ भी नहीं है।

गहरी भावनाओं कि वजह से कभी कभी कर्क मिथुन के उत्साह को भी कम कर सकता है, और तेज़ तेज़ लगने वाली भावनाओं को कर्क छोड़ सकता है। यदि वे एक दूसरे के साथ खुलकर बात करना सीख जाते हैं तो संतुलन हासिल किया जा सकता है|

मिथुन और कर्क राशि में एक दूसरे के बगल में हैं, और वे दोस्ती में एक दूसरे के बगल में होने की संभावना है। जब यह भावनात्मक या यौन संबंधों की बात आती है, तो बहुत सी चीजें लगती हैं जो उन्हें अलग करती हैं। अपने रिश्ते को अंतिम रूप देने के लिए, दोनों को कुछ समायोजन करने की आवश्यकता है।

मिथुन शायद ही कभी किसी के लिए अपनी दिनचर्या को बदलेंगे, खासकर जब उन्हें किसी के जीवन का तरीका उबाऊ लगता है, इसलिए यहां सबसे अच्छी बात यह है कि वे उन्हें अपनी आजादी दें। यदि कर्क गहराई से प्यार में पड़ जाता है, तो वे समझ जाएंगे कि उनके मिथुन साथी को क्या चाहिए, और अगर वे उनके अलग होने की इच्छा रखते हैं, तो भी उन्हें वापस नहीं लेंगे।

मिथुन साथी को अपना दिल खोलना होगा और उन कुछ शब्दों को सुनना होगा जिन्हें कैंसर साझा करना चाहता है। भले ही वे कई चीजों के बारे में बोल सकते हैं, जब उनके संबंधों की चर्चा होती है, तो इस पर उनके विचार अलग हैं। मिथुन को इसे दिलचस्प बनाए रखने की जरूरत है और कर्क को सुनने की जरूरत है, जितना महसूस किया गया है। यदि वे एक-दूसरे को पर्याप्त स्वतंत्रता और समझ देते हैं, तो वे पहली बार प्यार में बच्चों की तरह हो सकते हैं।

2 thoughts on “मिथुन और कर्क में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

  1. I liked it as much as you did. Even though the picture and writing are good, you’re looking forward to what comes next. If you defend this walk, it will be pretty much the same every time.

  2. I liked it as much as you did. Even though the picture and writing are good, you’re looking forward to what comes next. If you defend this walk, it will be pretty much the same every time.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top