सिंह और मिथुन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और मिथुन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और मिथुन एक साथ प्रेम संबंध में आते हैं, तो उनका रिश्ता चंचल और उच्च उत्साही होता है, जिसकी विशेषता हल्की गतिविधि और आशावाद होती है। मिथुन मानसिक उत्तेजना पर पनपता है और लियो की रचनात्मक, नाटकीय भावना से बहुत आकर्षित होता है। इन दोनों के बीच परेशानी हो सकती है, हालांकि अगर सिंह मिथुन के फ्लर्टी, आउटगोइंग प्रकृति को बहुत गंभीरता से लेता है, या अगर मिथुन को लगता है कि लियो रिश्ते के कुल नियंत्रण को बनाए रखना चाहते हैं, तो तर्क टूट सकते हैं।

हालांकि उनके दृष्टिकोण अलग हैं – मिथुन एक बौद्धिक बातचीत में सभी पक्षों से चीजों का विश्लेषण करना पसंद करते हैं, जबकि सिंह इसके बारे में बात नहीं करेंगे और सिर्फ सही तरीके से कूदेंगे – वे अच्छी तरह से मेल खाते हैं। सिंह और मिथुन दोनों में बहुत अधिक ऊर्जा है। लियो किसी भी परियोजना, प्रयास या आउटिंग के शीर्ष पर रहना पसंद करता है| मिथुन चाहते हैं कि वे जितनी तेजी से और जितनी जल्दी हो सके, स्वतंत्र रहें। प्रत्यक्ष, निर्णायक लियो मिथुन को एक निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं यदि वे सभी विकल्पों को देखने की अपनी क्षमता के कारण टीका लगाना शुरू करते हैं – लेकिन सिंह को ध्यान रखना चाहिए कि बहुत अधिक उबाऊ न हो, जो मिथुन को बंद कर देगा।

ग्रह बुध द्वारा सूर्य और मिथुन राशि पर सिंह का शासन होता है। ये दोनों राशियाँ संचार में कुशल हैं क्योंकि उनके ग्रह प्रभाव समान हैं| वे सिर्फ आत्म-अभिव्यक्ति के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण रखते हैं। हो सकता है कि उन्होंने भी गर्म बहस की हो, लेकिन जब मिथुन को मज़ा और मानसिक रूप से उत्तेजक लगता है, तो सिंह इसे काफी गंभीरता से लेता है और उनकी भावनाओं को बहुत ठेस पहुंचा सकता है।

सिंह और मिथुन की प्रकृति

मिथुन एक हवाई राशियाँ है और सिंह एक अग्नि राशियाँ है। वायु ईंधन आग और यह दूर-दूर तक फैलने में मदद करता है। मिथुन राशि के लिए लियो की ऊर्जा और रचनात्मकता को बनाए रखने का एक आसान समय है। सिंह नाटकीय और प्रदर्शनकारी है, और दिमागी मिथुन हमेशा सिंह के संदेश को समझता है। सबसे अच्छी बात यह है कि, सिंह एक ऊर्जावान, सक्रिय दिन हो सकता है – और फिर रात को घर आकर मिथुन को इसके बारे में सब बताएगा।

सिंह एक निश्चित राशि है और मिथुन एक पारस्परिक संकेत है। सिंह जिद्दी और दृढ़ है, एक महान नेता और कुछ हद तक कठोर जब यह उनके विचारों या दिशा को बदलने की बात आती है। जब लियो उनका मन बनाता है, तो वे अंत तक कुछ देखेंगे। दूसरी ओर, मिथुन चरम में लचीला है। वे आसानी से ऊब जाते हैं और सिंह को एक निश्चित सीमा तक ले जाने में कोई समस्या नहीं होती है। मिथुन अपने स्वयं के विचारों के नेता बनना चाहते हैं। वे पृष्ठभूमि में होने के लिए खुश हैं, अपने विचारों के साथ सामग्री जबकि सिंह स्पॉटलाइट और महिमा लेता है।

मिथुन और सिंह संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? उनके युवा, यहां तक ​​कि दुनिया के बच्चों के समान दृश्य। इस जोड़ी को उनके आशावाद और खोजपूर्ण प्रयासों के कारण एक बड़ी सफलता मिल सकती है।

इस रिश्ते की सबसे बड़ी बात यह है कि सिंह और मिथुन एक दूसरे के व्यक्तित्व से बेहद आकर्षित हैं। पुरुष सिंह और मिथुन महिला और इसके विपरीत दोनों अपने तरीके से महत्वाकांक्षी हैं, और इस तरह, अपने साथी को चंद्रमा के बाद जाने के लिए समर्थन और प्रोत्साहन दे सकते हैं। वे एक वास्तविक बातचीत से नहीं शर्माते हैं और इस प्रकार, वास्तव में एक दूसरे के व्यक्तित्व में गहरी खुदाई कर सकते हैं।

सिंह की अपार निष्ठा मिथुन को उसकी उसकी त्वचा में सहज महसूस कराती है। दूसरी ओर, जुड़वां लोगों को शेर की चापलूसी और प्रशंसा की आवश्यकता को पूरा करने में कोई समस्या नहीं है। सिंह और मिथुन से बहुत ध्यान आकर्षित करता है, और इस तरह अपने रिश्ते को सब कुछ बदले में देता है, जो शुरुआत से ही उनके समीकरण को टिक करता है।

Comments are closed.