कर्क और मेष

कर्क और मेष में कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

कर्क और मेष का प्रेम संबंध एक विरोध का मामला है। मेष राशि कर्क और भावशून्य है जबकि कर्क संवेदनशील और भावुक है। मेष राशि निश्चित रूप से भावनात्मक हो सकती है – एक उग्र, अभेद्य तरीके से जो कर्क को पूरी तरह से खत्म कर सकती है। भले ही कर्क आमतौर पर रिश्तों के साथ समय बिताना पसंद करता है, लेकिन मेष राशि का चक्कर बहुत उत्तेजक हो सकता है।

दूसरी ओर, मेष को कर्क की संवेदनशीलता का आभास हो सकता है| यह विशिष्ट मेष कुंदता के लिए एक अच्छा संतुलन है। यदि कर्क का मिजाज बिगड़ जाता है या मेष की आक्रामकता दुखदायी हो जाती है, तो समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। दोनों राशियों को अपने साथी की जरूरतों को सुनने और यह समझने के लिए समय लेना चाहिए कि वे एक सामान्य लक्ष्य को पूरा करने के लिए विभिन्न दिशाओं से आ रहे हैं।

कर्क राशि घर का चिन्ह है जबकि मेष राशि स्वयं का चिन्ह है। इन दोनों के बीच एक महान गतिशील यह है कि इन दोनों राशियाँ उन लोगों के लिए बेहद सुरक्षात्मक हैं जिन्हें वे प्यार करते हैं। कर्क उस क्रैब शेल का उपयोग अपने और अपने परिवार के चारों ओर आकर्षित करने के लिए करता है और जब मुसीबत निकट होती है, तब राम अपनी शक्ति और शौर्य का इस्तेमाल करते हैं, जैसे चमकते हुए कवच।

कर्क और मेष राशि वालों को खुशहाल घरेलू जीवन और भावनात्मक सुरक्षा प्रदान करता है। कभी कभी वे अपने मेष राशि के साथी की एक आदर्श छवि का निर्माण कर सकते हैं या उन पर अत्यधिक प्रभाव डाल सकते हैं, जो वास्तव में स्वतंत्र मेष पर आभारी हो सकते हैं। हालांकि, मेष राशि वाले अपने कर्क साथी को आश्वस्त करके मदद कर सकते हैं कि वे प्यार और पोषित हैं। मेष राशि को वास्तव में कर्क को सुनने की आवश्यकता है|

कर्क और मेष में सम्बन्ध

क्रैब एक सहज स्तर पर संचालित होता है और उनकी सलाह मेष राशि वालों को उस विशिष्ट मेष राशि योजना की कमी के कारण होने वाली मूर्खतापूर्ण गलतियों से बचने में मदद कर सकती है। मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है। मंगल ग्रह युद्ध का देवता था, और मेष एक सैनिक बैठक है जो हर चुनौती का सामना करती है। मेष राशि का खुला, भावुक स्वभाव कर्क राशि को आकर्षित करता है, जो अक्सर भावनाओं और भावनाओं को आंतरिक करता है।

कर्क में तीव्र, स्त्री ऊर्जा हो सकती है और मेष राशि इसे जारी करने में सीखने में मदद कर सकती है। चंद्रमा पृथ्वी के ज्वार को नियंत्रित करता है, चुपचाप सभी जीवन को प्रभावित करता है| इसी तरह, कर्क पर्दे के पीछे काम करता है। कर्क भावुक होने की ओर इशारा करता है और मेष राशि वालों को आगे की बात करने के लिए हमेशा दौड़ने के बजाय धीमा और जीवन की सराहना करना सिखा सकता है।

मेष एक अग्नि चिन्ह है और कर्क एक जल चिन्ह है। ये दो तत्व एक महान संयोजन हो सकते हैं यदि वे एक साथ काम करते हैं, दोनों चीजों को प्राप्त करने के लिए भावना और कार्रवाई दोनों का उपयोग करते हैं। कर्क मेष को धीमा करने और कोमल बनने में मदद कर सकता है, जबकि मेष कर्क को अपने गोले से बाहर आने के लिए सिखाता है।

लेकिन कर्क भावनात्मक रूप से जोड़-तोड़ कर सकता है| कभी-कभी मेष राशि वालों के उत्साह में बहुत अधिक पानी होता है। इसके विपरीत, बहुत अधिक आग जल को वाष्पित कर सकती है, जिससे कर्क भावनात्मक रूप से कच्चा हो जाता है। मेष राशि और कर्क राशि वालों को अपना संतुलन बनाए रखने के लिए खुलकर और खुलकर बात करनी चाहिए।

कर्क पानी है। मेष अग्नि है। आपको लगता है कि यह राशि चक्र की सबसे विपरीत जोड़ी में से एक है, लेकिन जब दोस्ती की बात आती है, तो कर्क और मेष एक दूसरे के लिए आश्चर्यजनक रूप से अद्भुत हैं। हालाँकि, एक बार जब वे दूसरे को समझ जाते हैं और स्वीकार कर लेते हैं कि वे कौन हैं, तो उनकी दोस्ती केवल समय के साथ बेहतर हो सकती है।

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top