वृषभ और धनु

वृषभ और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

वृषभ और धनु वैसे तो अलग अलग राशियाँ है लेकिन उनके पास शुरू से ही एक-दूसरे के प्रति आकर्षण की सहज भावना है। वृषभ और धनु में सम्बन्ध बहुत तीव्र बनता है| जिसे राशि चक्र के दो संकेतों के संयोजन से विकसित किया जा सकता है।

धनु को रिश्ते में सुरक्षा की भावना की आवश्यकता होती है, और वृषभ इस श्रेणी में फिट होने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति है। वृषभ अपने प्रेमी के लिए प्रतिबद्ध है और किसी भी तरह के रिश्ते में असंतोष नहीं खड़ा कर सकता है। वृषभ को धनु के व्यक्तित्व के आसपास के रहस्य से प्यार होगा और पानी के संकेत में उसकी रुचि जैसे ही वे वृषभ संगतता के अनुसार अपनी पहली बातचीत में संलग्न करेंगे।

जब वृषभ और धनु एक प्रेम संबंध में एक साथ आते हैं, तो उनका संबंध अविश्वसनीय रूप से भावुक और भाप से भरा हो सकता है, लेकिन इस संबंध को उत्पन्न करने वाली विशेष ऊर्जा के बारे में जानने के लिए उन्हें खुद को समय देना चाहिए। इन दोनों को अपने संघ से बहुत कुछ हासिल करना है|

जब धनु नए लोगों स्थानों खाद्य पदार्थों और अधिक का लगातार अनुभव कर रहा होता है, तो वृषभ नियमित रूप से काफी सामग्री के साथ हो सकता है क्योंकि यह उन्हें सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे उन्हें पुरस्कार मिलता है। रिश्ते में जल्दी वृषभ अधिक प्रतिबद्धता की मांग कर सकता है और धनु की तुलना में स्थिरता देने के लिए तैयार है, लेकिन अगर वृषभ धैर्य रखना सीख सकता है तो धनु निश्चित रूप से चूल्हा और घर की सुख-सुविधाओं की सराहना करने के लिए आ सकता है।

वृषभ और धनु में सम्बन्ध

वृषभ और धनु जीवन को काफी अलग तरीके से पेश करते हैं। वृषभ बहकावा और व्यावहारिक है, जो धनु के बेचैन शत्रुता को दूर करता है। धनु को वृषभ की उचित सुस्त शालीनता से परेशानी हो सकती है, और यह वृषभ को उलटने की कोशिश करेगा जो कि लगभग स्मार्ट है और इसके बारे में काम करने के साथ-साथ एक धीमी स्थिर बुल को कार्रवाई करने की कोशिश कर रहा है|

वृषभ में वास्तव में धनु की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, हालांकि धनु को सुरक्षित आधार के लिए उनकी आवश्यकता को स्वीकार करने में परेशानी हो सकती है। धनु वृषभ राशि के जीवन में बहुत मज़ा और रोमांच ला सकता है।

वृषभ पर शुक्र और धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है। शुक्र का प्रभाव वृषभ को उनके सौंदर्य, विलासिता और कामुक सुखों का प्यार देता है। बृहस्पति का प्रभाव धनु राशि के शिक्षक के रूप में क्या है – बृहस्पति का संबंध दर्शन, उच्च शिक्षा, विस्तार, आशावाद, भाग्य और यात्रा से है। सौंदर्य और विस्तार के इस संयोजन के साथ, मर्दाना और स्त्री ऊर्जा है यही कारण है कि वृषभ और धनु एक दूसरे की प्रशंसा करते हैं और उन्हें बनाए रखते हैं।

ये दोनों संकेत बेहद अड़ियल हैं और इस तरह, जब वे खुद को एक तर्क पर विपरीत दिशा में पाते हैं, तो उनके लिए बीच का रास्ता निकालना मुश्किल होता है। वे बेहद अनम्य हैं और एक मजबूत और गर्म असहमति के मामले में समझौता नहीं कर सकते हैं।

वृषभ एक पृथ्वी चिन्ह है और धनु एक अग्नि चिन्ह है। धनु को घूमने और चमकने के लिए स्थान की आवश्यकता होती है| दूसरी ओर, वृषभ पृथ्वी के नीचे है और स्थिरता की आवश्यकता है। धनु लग्न और जीवन के माध्यम से उन्हें निर्देशित करने के लिए आवेग पर निर्भर करता है, जबकि वृषभ व्यावहारिक और दक्षता के साथ संबंध है।

जीवन के लिए ये दृष्टिकोण या तो पूरक हो सकते हैं या तनाव के स्रोत हो सकते हैं वृषभ और धनु एक दूसरे को समझने और स्वीकार करने के लिए नहीं सीख सकते हैं। जब तक वे दोनों एक दूसरे को आश्वस्त करने के लिए ध्यान रखते हैं कि रिश्ता विशेष और महत्वपूर्ण है| इस आश्वासन की आवश्यकता है, उनके बीच चीजें आसानी से चलेंगी।

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top