मिथुन और सिंह

मिथुन और सिंह में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मिथुन और सिंह दोनों ही बुरे श्रोता हो सकते हैं जब यह अन्य लोगों की जरूरतों के लिए आता है। उनमें से एक सब कुछ से विचलित है और दूसरा केवल अपनी जरूरतों पर केंद्रित है। इस वजह से वे ऐसी स्थिति में समाप्त हो सकते हैं जिसमें उनके रिश्ते में विश्वास की कमी होती है और उन्हें नोटिस करने में कुछ समय लग सकता है क्योंकि वे शुरुआत में एक-दूसरे से सवाल नहीं करेंगे। अपने नट के कारण, वे खो सकते हैं उनमें से प्रत्येक ने अपनी जरूरतों को पूरा किया। यह उन सभी प्रकार की स्थितियों को जन्म देगा जो वे एक-दूसरे के साथ साझा नहीं करना चाहते, यहां तक ​​कि व्यभिचार भी। उनके लिए शुरुआत से ही एक-दूसरे को साझा करना और सुनना सबसे महत्वपूर्ण है ताकि दोनों को अपने साथी की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाने के बजाय उन्हें खिसकने न दें।

मिथुन और सिंह का प्रेम संबंध बहुत ही चंचल और उच्च उत्साही होता है| जिसकी विशेषता हल्की गतिविधि और आशावाद होती है। मिथुन मानसिक उत्तेजना पर पनपता है और सिंह की रचनात्मक, नाटकीय भावना से बहुत आकर्षित होता है। इसलिए मिथुन और सिंह के बीच परेशानी हो सकती है। अगर सिंह, मिथुन के हँसी-मजाक के स्वाभाव को बहुत गंभीरता से लेता है, या अगर मिथुन को लगता है कि लियो रिश्ते के कुल नियंत्रण को बनाए रखना चाहते हैं तो तर्क टूट सकते हैं। यद्यपि उनके दृष्टिकोण अलग हैं – मिथुन एक बौद्धिक बातचीत में सभी पक्षों से चीजों का विश्लेषण करना पसंद करते हैं, जबकि सिंह इसके बारे में बात नहीं करेंगे और सिर्फ सही तरीके से कूदेंगे वे अच्छी तरह से मेल खाते हैं।

मिथुन और सिंह दोनों में बहुत अधिक ऊर्जा है। सिंह किसी भी परियोजना, प्रयास या आउटिंग के शीर्ष पर रहना पसंद करता है| मिथुन चाहते हैं कि वे जितनी तेजी से और जितनी जल्दी हो सके, स्वतंत्र रहें। प्रत्यक्ष, निर्णायक सिंह मिथुन को एक निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं यदि वे सभी विकल्पों को देखने की अपनी क्षमता के कारण टीका लगाना शुरू करते हैं – लेकिन सिंह को ध्यान रखना चाहिए कि बहुत अधिक उबाऊ न हो, जो मिथुन को बंद कर देगा।

मिथुन और सिंह में लव कम्पेटिबिलिटी

ग्रह बुध द्वारा सूर्य और मिथुन राशि पर सिंह का शासन होता है। इस प्रकार ये दोनों राशियाँ संचार में कुशल हैं क्योंकि उनके ग्रह प्रभाव समान हैं। वे सिर्फ आत्म-अभिव्यक्ति के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण रखते हैं। यह भी संभव है कि उनमे आपसी मनमुटाव भी हो, लेकिन जब मिथुन को मज़ा और मानसिक रूप से उत्तेजक लगता है, तो लियो इसे काफी गंभीर ता से लेता है और उनकी भावनाओं को बहुत ठेस पहुंचा सकता है।

मिथुन वायु समूह की राशि है और सिंह अग्नि समूह की राशि है। वायु ईंधन आग और यह दूर-दूर तक फैलने में मदद करता है। मिथुन राशि के लिए लियो की ऊर्जा और रचनात्मकता को बनाए रखने का एक आसान समय है। सिंह नाटकीय और प्रदर्शनकारी है और दिमागी मिथुन हमेशा सिंह के संदेश को समझता है। सबसे अच्छी बात यह है कि, लियो एक ऊर्जावान, सक्रिय दिन हो सकता है और फिर रात को घर आकर मिथुन को इसके बारे में सब बताएगा।

सिंह एक निश्चित संकेत है और मिथुन एक पारस्परिक संकेत है। सिंह जिद्दी और दृढ़ है, एक महान नेता और कुछ हद तक कठोर जब यह उनके विचारों या दिशा को बदलने की बात आती है। जब लियो उनका मन बनाता है, तो वे अंत तक कुछ देखेंगे। दूसरी ओर, मिथुन चरम में लचीला है। वे आसानी से ऊब जाते हैं और सिंह को एक निश्चित सीमा तक ले जाने में कोई समस्या नहीं होती है। मिथुन अपने स्वयं के विचारों के नेता बनना चाहते हैं। वे पृष्ठभूमि में होने के लिए खुश हैं, अपने विचारों के साथ सामग्री जबकि सिंह स्पॉटलाइट और महिमा लेता है।

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top