वृषभ और कुम्भ

वृषभ और कुंभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

जब वृषभ और कुंभ एक साथ आते हैं, तो वे पहाड़ों को स्थानांतरित कर सकते हैं – यदि वे यह पता लगा सकते हैं कि उनके प्रयासों का समन्वय कैसे किया जाए। जीवन के लिए वृषभ का व्यावहारिक, डाउन-टू-अर्थ दृष्टिकोण उतना ही विपरीत है जितना कि कुंभ के अपरंपरागत, आउट-ऑफ-द-वर्ल्ड दृष्टिकोण के बारे में सब कुछ के बारे में हो सकता है| वृष राशि परिवर्तन करता है और कुंभ राशि के सभी 12 राशियों में से सबसे अधिक प्रगतिशील है। इन दोनों को कैसे साथ मिलता है, फिर? उनके कुछ सामान्य हित हो सकते हैं, लेकिन वे सफल होने की बहुत तीव्र इच्छा साझा करते हैं – जिसका अर्थ है कि वे प्रेमियों की तुलना में बेहतर व्यवसाय भागीदार बना सकते हैं।

चूँकि इन दोनों को बहुत माना जा सकता है, इसलिए उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि वे तर्क-वितर्क में न पड़ें, खासकर तनाव के प्रति अपनी असंतुलित प्रतिक्रियाओं के कारण: जब वृषभ क्रोधित होते हैं, तो वे बुल्स की तरह चार्ज करने की प्रवृत्ति रखते हैं कि वे हैं; जब कुंभ को दबाव महसूस होता है, तो वे अपने आप को और अपने। यातना के बीच जगह बनाने के लिए एक अलग-थलग चाल का उपयोग करते हुए दूर खींच जाते हैं। इससे वृषभ को और भी अधिक धक्का लग सकता है, जिससे कुंभ को और अधिक दूर खींचना पड़ता है… और इसी तरह।

वे चीजों को अपने तरीके से करना पसंद करते हैं जितना संभव हो उतना कम उपद्रव। आधुनिक, प्रगतिशील कुंभ राशि वृषभ के समर्पण को थोड़ा उबाऊ बना सकती है। वृषभ कुंभ राशि को रोमांचक पाएंगे, फिर भी इस आविष्कारक के त्वरित दिमाग को बनाए रखने की कोशिश में निराशा महसूस कर सकते हैं। हालांकि उनके मतभेदों के बावजूद, उनके पास एक दूसरे को देने के लिए कुछ है। हालांकि कुंभ राशि के पास इसे स्वीकार करने में कठिन समय होगा वे वृषभ के ठोस आधार को आराम से सहायक पाएंगे, और वृषभ कुंभ राशि को उत्तेजक पाएंगे, यदि पूरी तरह से आरामदायक नहीं हैं।

वृषभ और कुम्भ

इससे वृषभ को और भी अधिक धक्का लग सकता है, जिससे कुंभ को और अधिक दूर खींचना पड़ता है और इसी तरह। वे चीजों को अपने तरीके से करना पसंद करते हैं जितना संभव हो उतना कम उपद्रव। आधुनिक, प्रगतिशील कुंभ राशि वृषभ के समर्पण को थोड़ा उबाऊ बना सकती है। वृषभ कुंभ राशि को रोमांचक पाएंगे, फिर भी इस आविष्कारक के त्वरित दिमाग को बनाए रखने की कोशिश में निराशा महसूस कर सकते हैं। हालांकि उनके मतभेदों के बावजूद, उनके पास एक दूसरे को देने के लिए कुछ है। हालांकि कुंभ राशि के पास इसे स्वीकार करने में कठिन समय होगा वे वृषभ के ठोस आधार को आराम से सहायक पाएंगे, और वृषभ कुंभ राशि को उत्तेजक पाएंगे, यदि पूरी तरह से आरामदायक नहीं हैं।

वृषभ पर शुक्र का शासन होता है और कुंभ राशि पर शनि और यूरेनस का शासन होता है। शुक्र एक गर्म, स्त्री ऊर्जा और शनि एक ठंडी मर्दाना ऊर्जा है। यूरेनस अजीब और असामान्य सभी चीजों के बारे में है। शुक्र सुंदरता, रोमांस और कामुक सुख पर ध्यान केंद्रित करता है, जो सभी वृषभ के लिए महत्वपूर्ण और मनभावन हैं।

शनि कुंभ राशि को लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करने का कारण बनता है| यूरेनस ने एक क्रांतिकारी सोच वाले कुंभ को उधार दिया। वृषभ कुंभ को दिखा सकता है कि जीवन भावनाओं पर आधारित है और सुंदरता और आराम से बेहतर हुआ है। कुंभ राशि वृषभ को दिखा सकती है कि बेहतरी के लिए कैसे प्रयास करते हैं – और अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो वृषभ से सीखने के लिए यह एक महत्वपूर्ण सबक है।

Posts created 87

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top