मेष और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मेष और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

उत्साह, रोमांच की भावना और उच्च उत्साही खेल मेष और धनु के रिश्ते को प्रभावित करते हैं। आप दोनों को लगता है कि आप एक दूसरे के साथ पूरी तरह से हो सकते हैं| आपको अपने किसी भी प्रकार की अतिउत्साह और ऊर्जा को कम नहीं करना है, जिस तरह से आप किसी और के साथ हो सकते हैं। वास्तव में, आप एक दूसरे की ताकत को प्रेरित और महत्वपूर्ण करते हैं।

मेष कभी-कभी अन्य मजबूत व्यक्तियों के साथ टकराव या प्रतिस्पर्धा करता है, लेकिन धनु सहिष्णु है, धमकी नहीं दी जाती है, और यह चारा नहीं लेता है। इसके अलावा, आप दोनों को व्यक्तिगत स्वतंत्रता और स्थान की आवश्यकता होती है, और यहां तक ​​कि अगर आप अपना सारा समय एक साथ बिताते हैं, तो आपको इस रिश्ते में हंसी महसूस होने की संभावना नहीं है।

मेष और धनु महान दोस्त और साथ ही प्रेमी बनाते हैं। वे वास्तव में जीवन के प्रति एक दूसरे के आशावादी दृष्टिकोण को समझते हैं। समस्याएँ दुर्लभ हैं लेकिन धनु को मेष राशि की तुलना में स्वतंत्रता की और भी अधिक आवश्यकता है| जो कभी-कभी अत्यधिक प्रभावशाली हो सकती है। मेष राशि मौज-मस्ती और मजाकिया प्रकृति की तुलना में थोड़ा अधिक संवेदनशील है| धनु अपनी वाक्पटुता के कारण नुक्सान उठा सकते है|

मेष और धनु दोनों राशियाँ को क्रोध धारण करने कि क्षमता नहीं है| मेष राशि पर मंगल और धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है। दोनों गृह पुरुष प्रधान है अतः ये संकेत उसी तरह से दुनिया को देखते हैं। जैसे धनु बृहस्पति के भोग प्रभाव के तहत जोखिम लेना पसंद करता है। मंगल ग्रह आक्रामक है। किसी भी स्थिति में आक्रमण को तैयार रहता है| जब मेष तिथि, यात्रा या अन्य रोमांच के लिए एक नया, रोमांचक विचार आता है, तो धनु सवारी के लिए हमेशा तैयार और तैयार रहता है।

मेष और धनु की प्रकृति

मेष और धनु दोनों अग्नि संकेत हैं। यह संयोजन एक अनन्त लौ का उत्पादन कर सकता है। दोनों संकेत हमेशा चलते रहते हैं। उनके पास ऊर्जा के अंतहीन संसाधन हैं; एक साथी के लिए दूसरे पर फिजा जमना दुर्लभ है। मेष एक कार्डिनल साइन है और धनु एक शांत राशि है। मेष नए विचारों की शुरुआत करता है और जब तक वे साथ आने की अनुमति नहीं देते तब तक धनु इसके साथ-साथ सही रहेगा। इन दोनों के बीच ‘जो शीर्ष पर है’ से संबंधित कोई भी शक्ति संघर्ष नहीं है।

मेष सभी महिमा को पसंद करते हैं और धनुर्धर पर्दे के पीछे से घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए खुश हैं। दोनों संकेत उन्हें समाप्त करने की तुलना में चीजों को शुरू करने में बेहतर हैं| जो परेशानी हो सकती है यदि एक या दोनों राशियों को लगता है कि सम्बन्ध पुराना हो रहा है| शुक्र है कि अच्छाई की संभावना नहीं है| मेष राशि आसानी से ऊब जाती है| लेकिन धनु हमेशा जीवन को तेज-तर्रार और मजेदार बनाए रखता है। मेष-धनु संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है| उनकी पारस्परिक प्रवृत्ति राशि चक्र के अग्रणी और खोजकर्ता बनने की है। वे अपने उत्साह ऊर्जा और ड्राइव में अच्छी तरह से मेल खाते हैं। उनके समान हित और समान व्यक्तित्व उन्हें एक बहुत ही संगत जोड़ी बनाते हैं करना पसंद नहीं करते हैं।

उन्हें सावधान रहने की जरूरत है, हालांकि यह एक दुर्घटना-संभावित संबंध हो सकता है क्योंकि मेष राशि हमेशा भीड़ में होती है और धनु हर चीज को देखने के लिए झुकता है लेकिन स्पष्ट है। इसके अलावा इन दोनों में जितना आम है एक दीर्घकालिक संबंध बनाए रखना मुश्किल हो सकता है| जब दोनों पक्षों में नई चीजों को शुरू करने के लिए इतनी ऊर्जा हो लेकिन इसके माध्यम से पालन करने में ज्यादा रुचि नहीं है।

Comments are closed.