मेष और कुम्भ में लव कॉम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मेष और कुम्भ में लव कॉम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मेष और कुम्भ दोनों स्वतंत्र सक्रिय राशियाँ हैं जो किसी भी स्थिति या समस्या के लिए प्रगतिशील, सकारात्मक रास्ते को अपनाना पसंद करते है| आपके रिश्ते में एक जीवंत उत्साही गुणवत्ता है। आप दोनों पारंपरिक मूल्यों और मान्यताओं से अपनी स्वतंत्रता पर गर्व करते हुए, आइकॉक्लास्ट भी हो सकते हैं। मेष व्यक्तिगत रचनात्मकता से अधिक चिंतित है और कुछ मायनों में कुम्भ की तुलना में सामाजिक समूहों और समुदाय में कम एकीकृत है। आप एक दूसरे की विशिष्टता और व्यक्तित्व की सराहना और सम्मान करते हैं|

जब मेष और कुंभ एक प्रेम मैच में एक साथ आते हैं, तो कुंभ राशि की दृष्टि और मेष कार्रवाई का संयोजन उन्हें एक उच्च रचनात्मक जोड़ी बनाता है। उनका रिश्ता कुछ भी है लेकिन स्थिर है; वे प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं, लेकिन इन दोनों के साथ जीवन कभी सुस्त नहीं होता है! राशि चक्र संकेत जो दो अलग हैं एक विशेष संबंध है, और ये कोई अपवाद नहीं हैं। वे बहुत अच्छे दोस्त हैं क्योंकि वे वास्तव में अच्छी तरह से संवाद करते हैं। उन्हें जीवन पर एक दूसरे के आदर्शवादी, उत्साही दृष्टिकोण की विशेष समझ है। वे दोनों उत्साह और नए अनुभवों को तरसते हैं – जंगल और अजनबी, बेहतर। वे दोनों रोमांच और दिखावा कर रहे हैं।

मेष और कुम्भ में सम्बन्ध

मेष और कुम्भ रिश्ते आपसी प्रशंसा पर आधारित हैं। मेष राशि वाले प्यार करते हैं कि कुंभ कितना अनोखा है, दुनिया की उनकी आविष्कारशील दृष्टि कुंभ राशि मेष को अपनी ऊर्जा और पहल के लिए प्यार करती है – कुंभ को हर समय नए विचार मिलते हैं लेकिन कभी-कभी उन्हें बाहर ले जाना मुश्किल होता है। चूंकि दोनों ही पुरस्कारों की स्वतंत्रता के बाद से, मेष राशि की प्रवृत्ति की ओर जा रहे हैं, जो कुंभ को अलग-थलग कर सकते हैं या आत्म-अभिमानी रणनीति के रूप में अलग कर सकते हैं।

मेष और कुम्भ वह विशेष संबंध है, वे दुनिया को बहुत अलग रोशनी में देखते हैं, जिसे समझने के लिए दोनों की जरूरत है। मेष राशि कुंभ राशि के स्वाद के लिए भी शामिल हो सकती है, और कुंभ राशि मेष राशि के लिए बहुत अप्रत्याशित हो सकती है। जैसा कि यह पता चला है, कुंभ राशि एक चिन्ह है जो मेष राशि की है जब यह सहजता की बात आती है! जब तक दोनों साथी एक-दूसरे को आश्वस्त करते हैं कि संबंध महत्वपूर्ण और सुरक्षित है, तब तक चीजें ठीक होंगी।

मेष राशि पर मंगल ग्रह (जुनून) का शासन है और कुंभ राशि पर शनि (कर्म) और यूरेनस (विद्रोह) का शासन है। कुम्भ को यूरेनस से इसकी महान, प्रगतिशील दृष्टि मिलती है और शनि से इसकी सामाजिक अंतरात्मा और परोपकार। मंगल, फिर, मिश्रण के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बना सकता है – यह इन सभी उदात्त विचारों और आदर्शों के लिए भावुक, प्रत्यक्ष कार्रवाई लाता है।

मेष एक अग्नि चिन्ह है और कुंभ एक वायु चिन्ह है। एयर ईंधन फायर और इसे फैलाने में मदद करता है; इसी तरह, कुंभ राशि मेष को नई योजनाओं को सोचने और फिर उन्हें महसूस करने में मदद कर सकती है। कुंभ राशि मेष राशि को बौद्धिक रूप से उत्तेजित करती है, ऐसा कुछ जो अन्य संकेत के अधिकांश करने में विफल होते हैं। दोनों संकेतों में व्यापक हित हैं, इसलिए मानसिक रूप से सक्रिय कुंभक नए रोमांच और क्रूसेड के लिए भरपूर मात्रा में चारे के साथ शारीरिक रूप से सक्रिय मेष प्रदान करना सुनिश्चित करता है।

Comments are closed.