aries and cancer

मेष और कर्क में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

मेष और कर्क दोनों ही गहन रूप से भावनात्मक हैं, हालांकि अक्सर मेष का वर्णन किया जाता है जैसे कि उनकी भावनात्मक विकलांगता थी। वे गर्म, भावुक होते हैं और जब वे सतह के नीचे खरोंच करने की बात करते हैं तो उन्हें अपने साथी से बहुत उम्मीदें होती हैं। उनकी सीमाएँ बहुत सख्त हो सकती हैं क्योंकि वे अपनी संवेदनशीलता से डरते हैं और कभी-कभी हृदयहीन सैनिकों की तरह काम करते हैं। कैंसर एक शीतकालीन कोट के रूप में अपनी भावनाओं को पहनता है और उन्हें दिखाने के लिए शर्म महसूस करने पर ही छुपाता है।

यह सच है कि इस संघ में चुनौतियां हैं, उनके स्वभाव में स्पष्ट अंतर के कारण। एक स्थिरता के लिए तरसता है जबकि दूसरा लगातार नए रोमांच की तलाश में रहता है। एक शांत रहना पसंद करता है जबकि दूसरा जंगली और हमेशा अपने पैरों पर। कैंसर जल समूह की राशि है। मेष अग्नि समूह की राशि है। आपको लगता है कि यह राशि चक्र की सबसे विपरीत जोड़ी में से एक है, लेकिन जब दोस्ती की बात आती है, तो मेष और कर्क एक दूसरे के लिए आश्चर्यजनक रूप से अद्भुत हैं।

भावनाओं को दिखाने और पहचानने के तरीके के साथ भी एक समस्या है। मेष राशि के पार्टनर के लिए यह समझना मुश्किल हो सकता है कि उन्हें प्यार किया जाता है यदि कोई व्यक्ति केवल कष्टप्रद सवाल पूछता है, तो उन्हें नीचे बांधने की कोशिश करता है और वह यौन संबंध नहीं बनाना चाहता है।

दूसरी ओर, कैंसर शायद हर तरह से उल्लंघन महसूस करेगा, जब तक कि मेष साथी धीमा न हो और कोमल भावनाओं का एक शोषक हो। आमतौर पर किसी भी प्रकार का अविश्वास एक दूसरे के लिए एक दूसरे की भावनाओं पर विश्वास करने की क्षमता की कमी का परिणाम है, क्योंकि वे वास्तव में उन्हें अच्छी तरह से पहचानते नहीं हैं।

मेष और कर्क में भावुकता

वे अपने भावनात्मक स्वरूप को एक दिए गए स्वरूप के रूप में स्वीकार करते हैं और अपने कोमल पक्ष के लिए सम्मान से भरी एक निजी दुनिया को साकार करने की दिशा में काम करते हैं। हम अक्सर कहते हैं कि कैंसर एक परिवार रखना चाहता है और बच्चों की परवरिश करता है, लेकिन इसकी वजह यह नहीं है कि वे पूरे दिन घर में रह सकें या न रहें, लेकिन क्योंकि उन्हें अपने भावनात्मक पक्ष के लिए एक सुरक्षित आश्रय की आवश्यकता होती है और उन्हें साझा करने के लिए पर्याप्त लोग होते हैं दयालु प्रकृति के साथ।

मेष और कर्क की भागीदारों में एक आवेग पर कार्य करने की एक ही प्रवृत्ति है और इससे पहले कि वे यहां तक ​​पहुंचे कि बातचीत को छोटा कर दें। इस तरह से प्रतिक्रिया करना उनका उद्देश्य नहीं है, लेकिन वे एक-दूसरे के बटन को धक्का देते हैं और उनके लिए ध्यान केंद्रित रहना और उस मुद्दे को हल करना बहुत कठिन है जिसके बारे में उन्होंने बात की थी। उनकी रुचियां बहुत अधिक भिन्न होती हैं, इसलिए जब वे किसी अवैयक्तिक के बारे में शांतिपूर्ण बातचीत करने की कोशिश कर रहे होते हैं, तब भी यह उस विषय पर ध्यान देने के लिए एक लड़ाई होती है, जिसने भी बात शुरू की हो।

ज्योतिष में, हर संकेत में एक “ध्रुवीयता” होती है: आप या तो स्त्री (स्त्री) या यांग (मर्दाना) होते हैं। आपके साइन मैच में, कैंसर एक ग्रहणशील यिन संकेत है और मेष एक मुखर यांग संकेत है। जब आप अपनी ताकत के लिए खेलते हैं, तो आप एक-दूसरे को संतुलित करते हैं, एक अलग लेकिन पूरक कौशल सेट में योगदान करते हैं। जब चीजें बंद हो जाती हैं, तो आप ध्रुवीकृत हो सकते हैं। यिन चिन्ह बहुत अधिक निष्क्रिय (या निष्क्रिय-आक्रामक) और त्यागपूर्ण हो सकता है, जबकि यांग चिन्ह दबंग, आक्रामक और स्वार्थी हो सकता है। पुनः संतुलन के लिए, यिन चिन्ह को अधिक खुला, प्रत्यक्ष और आत्मविश्वास से काम करने की आवश्यकता होती है, जबकि यांग संकेत को अधिक धैर्य, सहनशीलता और संवेदनशीलता की खेती करनी चाहिए।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top