कर्क और वृषभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

कर्क और वृषभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

कर्क और वृषभ का प्रेम संबंध आमतौर पर एक बहुत अच्छा संयोजन होता है। वे राशि चक्र के भीतर दो स्थान हैं, और इस तरह की राशियाँ कर्म संबंधों और एक गहरी आपसी समझ को साझा करते हैं। इन विशेष दो राशियों में बहुत कुछ है| दोनों लगभग सभी के ऊपर एक प्रेम संबंध में पुरस्कार सुरक्षा दोनों नटखट हैं। वे दोनों काफी घरेलू हैं और अपनी स्वीटी के साथ घर पर बिताई एक शांत रात को पसंद करते हैं।

कर्क और वृषभ साझेदारी घर की सुरक्षा और आराम के इस पारस्परिक आनंद के कारण एक खुश रहने वाली है। वे एक ठोस घर का आधार, एक मजबूत रिश्ता, अच्छी संपत्ति, अच्छा भोजन पसंद करते हैं| घरेलू जीवन के सभी आराम। उनकी अक्सर आदर्श परिवार है कि अन्य राशियों के लोग उनके बीच मजबूत संबंधों के साथ प्रयास करते हैं और एक ऐसा रिश्ता है जो बाहरी दुनिया की बजाय परिवार-उन्मुख है।

उनकी एकमात्र बड़ी समस्या तब आती है जब वृष अपने तरीके से जोर देता है और कर्क प्रतिक्रिया करता है। वृषभ को कर्क की भावनात्मक संवेदनशीलता को समझना चाहिए, और कर्क को भावनात्मक ब्लैकमेल की तुलना में खुले, ईमानदार संचार पर भरोसा करना चाहिए।

वृषभ पर शुक्र का शासन है और चंद्रमा पर कर्क राशि का शासन है। ये दोनों खगोलीय पिंड स्त्री-ऊर्जा से स्पंदन करते हैं। कर्क अक्सर भावनाओं को बोतलबंद रखता है और अंदर ही अंदर सिमटता रहता है, जिससे कभी-कभार उबाल भी आ सकता है। इस प्रकार, कर्क वृष के खुले, ईमानदार, बेखौफ स्वभाव से आकर्षित होता है। जैसा कि चंद्रमा पृथ्वी के ज्वार को नियंत्रित करता है, चुपचाप सभी जीवन को प्रभावित करता है, इसलिए कर्क, पर्दे के पीछे हेरफेर करता है। कर्क भावुक हो जाता है, और दोनों साथी बड़े समूहों के साथ सामूहीकरण करने के बजाय एक-दूसरे का आनंद लेना पसंद करते हैं।

कर्क और वृषभ में सम्बन्ध

वृषभ एक पृथ्वी चिन्ह है और कर्क एक जल चिन्ह है। जल और पृथ्वी मूर्त, भौतिक संस्थाओं के रूप में संगत हैं। जल चिन्ह के रूप में, कर्क का जन्म पृथ्वी के पोषण के लिए हुआ है, जैसे वृषभ का अर्थ है कि पृथ्वी का पोषण होता है और फसलों को बढ़ने में मदद करता है। बदले में, वृषभ कर्क की तुलना में जीवन के बारे में अधिक स्थिर दृष्टिकोण रखता है और भावनात्मक उथल-पुथल की संभावना कम है|

इसलिए, वृष राशि कर्क को अपनी भावनाओं को स्थिर करने में मदद कर सकती है। दोनों राशियाँ इस संबंध में सावधान रहना चाहिए, हालांकि कर्क और वृषभ राशि के मिजाज से थक सकता है, और कर्क बदले में महसूस कर सकता है कि वृषभ उनकी जरूरतों के प्रति असंवेदनशील है।

वृषभ एक निश्चित संकेत है और कर्क भी एक निश्चित चिन्ह है। वृषभ की निश्चित आदतें हैं| इसके बनने के बाद उन्होंने एक राय नहीं बदली। यह कर्क को एक भावनात्मक चट्टान प्रदान कर सकता है, क्योंकि वृषभ पूरी तरह से रिश्ते के लिए समर्पित है। बदले में, कर्क रिश्ते में नई प्रेरणा ला सकता है और नई परियोजनाएं शुरू कर सकता है जो वृषभ बाद में लेने का आनंद लेंगे।

जब वृषभ और कर्क एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, तो वे अपने पूरे रिश्ते को अपने साथी की भावना पर आधारित करते हैं। बहुत कुछ ऐसा नहीं है जिसे इस संवेदनशील, “छठे” अर्थ से छिपाया जा सकता है जब वे जुड़ते हैं तो ये दोनों साझा कर सकते हैं। उनके विश्वास को तोड़ने में बहुत समय लगेगा और यह निश्चित रूप से उनके रिश्ते का अंत होगा। ज्यादातर स्थितियों में, उनमें से किसी को भी अपने साथी को धोखा देने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उनका लक्ष्य एक ही है – प्यार, परिवार और घर।

Comments are closed.