कर्क और मकर

कर्क और मकर में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

कर्क और मकर का प्रेम सम्बन्ध एक महान तप और दृढ़ संकल्प की एक आकाशीय जोड़ी है। मकर, सी बकरी, तर्क पर केंद्रित है, डाउन-टू-अर्थ और वास्तविक होने पर कर्क रिश्ते में भावनात्मक तीव्रता का आरोप लाता है। दोनों एक दूसरे के लिए उच्च स्तर का सम्मान रखते हुए एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। मकर साथी में, कर्क समर्पण पाता है, और बदले में मकर को कर्क की दृढ़ता पसंद है। राशि चक्र के विपरीत पक्षों से ये दो राशियाँ एक बहुत ही सफल और सुरक्षित संबंध बनाने के लिए एक साथ आ सकते हैं।

यह संबंध सामग्री और भावनात्मक सुरक्षा की मजबूत नींव से बनता और बढ़ता है। दोनों राशियों को मितव्ययी, रूढ़िवादी निर्णय लेने के लिए पर निर्भर किया जा सकता है। हालांकि, यह सभी महत्वपूर्ण नहीं है, हालांकि, कर्क अपने मेहनती मकर प्रेमी को दिन के अंत में थोड़ा आराम करने में मदद कर सकता है, ताकि उस सभी श्रम के पुरस्कारों का आनंद ले सकें। कर्क उनकी साझा उपलब्धियों के फल को चमकाने और संरक्षित करने वाला भी होगा| कर्क विषाद और पोषित यादों और संपत्ति का रक्षक है।

मकर राशि कर्क को उपलब्धि की ओर ले जाती है और उनकी क्रैब जैसी प्रवृत्तियों की जांच करती रहती है, जिससे वे दुनिया के अधिक महत्वपूर्ण मामलों में कर्क को आसानी से समझ सकते हैं। यह संबंध सफल होता है अगर वहाँ एक आयरनक्लाड प्रतिबद्धता और एक स्थिर, पारंपरिक घर का माहौल है। चंद्रमा कर्क राशि पर शासन करता है और शनि मकर राशि पर शासन करता है। चंद्रमा एक गर्म, स्त्रैण ऊर्जा है, और शनि एक ठंडा, मर्दाना ऊर्जा है। चंद्रमा भावुक और पोषित है| यह मातृ देखभाल देने और अंतर्ज्ञान के बारे में है, दोनों कर्क के लिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं।

कर्क और मकर में सम्बन्ध

शनि लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ईमानदारी और अनुशासन का अभ्यास करता है। एक कर्क प्रेम साथी अपने गंभीर मकर साथी को जीवन का आनंद लेने और सुंदरता और आराम की सराहना करने का तरीका दिखा सकता है। मदर कर्क वास्तव में मकर के कठोर किनारों पर चौरसाई का आनंद लेता है। इसके विपरीत, सी बकरी कर्क के उन्मत्त पंखों को चिकना कर सकती है, जो कि कर्क की प्रबल संभावनाओं को हल करता है। मकर कर्क को अधिक अनुशासित होना और दुनिया में बाहर जाना और लक्ष्यों की दिशा में प्रयास करना सिखाता है।

कर्क एक जल चिन्ह है, और मकर एक पृथ्वी चिन्ह है। पृथ्वी के चिन्ह संपत्ति पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जल राशि भावनाओं और अंतर्ज्ञान पर, बल्कि सुंदरता और उदासीनता पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं। कर्क और मकर राशि के लोग अपने आप को खूबसूरत चीजों से घेरना पसंद करते हैं – एक आलीशान घर, भव्य कलाकृति, महंगी कारें। आर्थिक रूप से स्थिर होने की उनकी इच्छा और उनके प्यार का प्रतीक सुनिश्चित करता है कि यह युगल इस और अन्य साझा लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करेगा। बारीक चीजों के लिए यह आपसी प्यार उन्हें एक साथी के बारे में तर्कों से बाहर रखता है, जो उनके दिल से या उनके मतलब से परे रहने की कोशिश कर रहा है|

कर्क और मकर निश्चित राशि हैं। दोनों ही दार्शनिक, सक्रिय और उत्साही हैं। हालांकि यह कुछ डायनामाइट संघर्षों का उत्प्रेरक हो सकता है, यह मकर को एक भावनात्मक स्तंभ प्रदान कर सकता है, क्योंकि कर्क पूरी तरह से रिश्ते के लिए समर्पित है। उनके अलग-अलग भावनात्मक विकार एक-दूसरे को अच्छी तरह से पूरक करते हैं निट्टी-किरकिरा व्यवसाय प्राप्त करने में मकर एक्सेल, और कर्क हमेशा कदम रखता है जब भावनात्मक परामर्श की आवश्यकता होती है। यदि मकर और कर्क एक दूसरे को अपनी व्यक्तिगत शक्तियों का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, तो ये संकेत अच्छी तरह से मिल जाएंगे।

कर्क और मकर संबंधों के बारे में सबसे अच्छी बात क्या है? एक दूसरे के प्रति उनका समर्पण और साझा लक्ष्यों के प्रति उनकी आपसी प्रतिबद्धता। दोनों गुणवत्ता और सुंदर, शानदार चीजों के प्रेमी हैं, और न ही थोड़ी मेहनत के विचार से हिचकिचाते हैं अगर ऐसा होता है। उनके साझा जुनून, जिम्मेदारी की भावना और नैतिकता उनके लिए एक अत्यधिक संगत संबंध बनाते हैं।

Posts created 87

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top