सिंह और वृषभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और वृषभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और वृषभ के प्रेम संबंध में सिंह और वृषभ एक महान युगल हो सकते हैं| वे जानते हैं कि एक दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करना है| उनकी समान आवश्यकताएं हैं वृषभ को बहुत प्यार की जरूरत है, प्यार और दुलार करने की, जबकि सिंह तारीफ पसंद करते हैं और प्रशंसा और प्रशंसा चाहते हैं। वे दोनों बेहद वफादार और योग्य प्रेमी हैं। चूंकि उनकी ऐसी ही इच्छाएँ हैं, वे आम तौर पर एक दूसरे की ज़रूरतों के लिए बहुत अच्छी तरह से प्रदान कर सकते हैं।

ये दोनों राशियाँ प्यार की स्थिति और संपत्ति दोनों को दर्शाते हैं। वे शारीरिक आराम और विलासिता का पुरस्कार देते हैं| सिंह अक्सर ध्यान और उपहार देने के बारे में तेजतर्रार होता है, जो कि वृषभ के प्रेमालाप के सबसे पारंपरिक रूपों से प्यार करता है। हालांकि वे एक साथ काफी अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, यह इन दोनों के बीच सभी गुलाब नहीं है| दोनों राशियाँ बहुत जिद्दी हैं और एक दूसरे को समझने और स्वीकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

वृष ग्रह शुक्र द्वारा शासित है और सिंह सूर्य द्वारा शासित है। सूर्य गर्मी और प्रकाश विकीर्ण करता है; लियो वास्तव में इस तरह की ऊर्जा और उत्साह को विकीर्ण करता है। शुक्र प्रेम, सौंदर्य और विलासिता के बारे में है। मर्दाना और स्त्री ऊर्जा का यह संयोजन इन दोनों संकेतों को एक दूसरे की प्रशंसा करने और बनाए रखने में मदद करता है। तथ्य के रूप में, शुक्र सूर्य से 48 डिग्री से अधिक कभी नहीं है, इसलिए वे एक साथ करीब हैं| सूर्य जीवन का प्रतिनिधित्व करता है और शुक्र प्रेम का प्रतिनिधित्व करता है| जब तक वे एक-दूसरे को समझने में सावधानी बरतते हैं, उनका संयोजन सकारात्मक होता है।

वृषभ एक पृथ्वी चिन्ह है और सिंह एक अग्नि चिन्ह है। वे दोनों महत्वाकांक्षी हैं लेकिन काफी अलग-अलग तरीकों से। सिंह प्रसिद्धि और भाग्य के लिए तरसता है, जबकि वृषभ जीवन और प्रेम में सुरक्षा और स्थिरता के लिए प्रयास करता है। चूँकि ये दोनों संकेत मालिक होने की उम्मीद करते हैं, इसलिए वे वर्चस्व की लड़ाई लड़ सकते हैं। तर्कों के दौरान, टॉर्चर ने एक बिंदु को स्वीकार किया, जो इसे वर्चस्व की स्वीकृति के रूप में देखता है – जब तक कि वे यह नहीं देखते कि यह व्यावहारिक पाठ्यक्रम है। उनकी लड़ाई भयंकर और महाकाव्य हो सकती है, लेकिन जब तक उन दोनों को आश्वस्त किया जा सकता है कि उनके साथी के लिए रिश्ता महत्वपूर्ण है, चीजें अधिक आसानी से चलेंगी।

सिंह और वृषभ की प्रकृति

वृषभ और सिंह दोनों ही निश्चित राशियाँ हैं। इसका मतलब है कि वे दोनों जिद्दी हैं; एक बार जब वे किसी चीज के बारे में अपना मन बनाते हैं, तो उन्हें इसे बदलने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। इसीलिए उनके तर्क इतने तीखे हो सकते हैं – दोनों ही सही मायने में यह मानते हैं कि वे सही हैं और उनका मुद्दा देखने का एकमात्र सही तरीका है! वे दोनों भी बदलाव से दूर भागते हैं; वे चीजों को व्यवस्थित करना पसंद करते हैं और फिर उन्हें जारी रखने के लिए अनिश्चित काल तक जारी रखते हैं – भले ही कुछ सुधार किया जा सकता हो। यदि वे तय करते हैं कि वे चाहते हैं कि उनका प्रेम संबंध बना रहे, तो लगभग कुछ भी उन्हें अपने साथी को छोड़ने के लिए राजी नहीं करेगा। यह रिश्ते की स्थिरता के लिए अच्छा है लेकिन अगर संबंध विनाशकारी या अवरोधक है तो बुरा हो सकता है।

सिंह और वृषभ का संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? उनकी आपसी प्रशंसा। दोनों राशियों में बहुत शक्तिशाली व्यक्तित्व हैं, इसलिए न तो दूसरे पर हावी होंगे – चाहे वे कितनी भी कोशिश कर लें! अन्य लोग उन्हें एक उत्कृष्ट मैच के रूप में देखते हैं क्योंकि वे अपने लक्ष्यों को पूरा करने की प्रतिबद्धता को साझा करते हैं

Comments are closed.