सिंह और मीन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और मीन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और मीन एक प्रेम मैच में एक साथ जुड़ते हैं, तो प्रत्येक साथी नए दृष्टिकोण का आनंद लेता है जो सामान्य रूप से जीवन में लाता है। सिंह एक मजबूत और मुखर राशि है, जो वे चाहते हैं करने के लिए स्वतंत्र हैं और अपने परिवेश की कमान ले रहे हैं। मीन राशि शांत और अधिक आरक्षित और आत्मनिरीक्षण है। कई मायनों में दोनों ध्रुवीय विरोधी हैं, फिर भी दोनों दिल से सपने देखने वाले हैं। जब वे एक-दूसरे की देखभाल करते हैं, तो वे प्रत्येक दूसरे के voids को भरते हैं और एक देखभाल, पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंध रखते हैं।

सिंह एक प्राकृतिक नेता है और मीन के साथ रिश्ते में अक्सर अपने कमजोर साथी के संरक्षक बन जाते हैं। मीन, बदले में, लियो को उनकी महत्वाकांक्षाओं और सामाजिक प्रदर्शन के लिए आवश्यक दर्शकों को देता है। मीन एक संकेत है जो पानी की तरह, जो भी कंटेनर में डाला जाता है उसे भरता है। मीन राशि वालों को अपने प्यार के मैच में खुद को देना पड़ता है; एक तरह का दिल द फिश को लियो को इस तरह से जानने की अनुमति देता है कि कई अन्य लक्षण नहीं हैं। लियो की सीधे आगे की क्षमता उस कपट से गुजरती है – जिस तरह से लियो अकेला कार्य कर सकता है – और वह बिलकुल शर्मीला नहीं है, जैसे कि मीन अकेला हो सकता है।

सिंह पर सूर्य और मीन राशि पर बृहस्पति ग्रह का शासन है। मीन भी नेप्च्यून द्वारा शासित है। सूर्य प्रकाश, जीवन और सिंह-मीन संबंधों के स्व पर ध्यान केंद्रित करता है। नेपच्यून बड़े चित्रों, विचारों और भ्रम के बारे में है; लेकिन यह मोहभंग और फंतासी के साथ भी शामिल है। सिंह मीनों को कल्पनाओं को वास्तविकताओं में बदलने में मदद कर सकता है। नेपच्यून मीन के माध्यम से लियो के कभी-कभी आत्म-केंद्रित और अचानक कार्यों को नरम करके, उनकी ऊर्जा को अधिक रचनात्मक और फलदायक आउटलेट में डालकर काम करता है।

सिंह और मीन की प्रकृति

सिंह एक अग्नि चिन्ह है और मीन एक जल चिन्ह है। दिल की बातों को समझने के लिए आत्मनिरीक्षण और रचनात्मक महत्वाकांक्षा का उपयोग करते हुए ये दोनों बहुत खुश और प्रगतिशील हो सकते हैं। मीन लियो को विनम्र बनने और दूसरों की जरूरतों के बारे में सोचने में मदद कर सकता है, जबकि लियो मीन को दुनिया में बाहर जाने और थोड़ा ढीला होने की शिक्षा देता है। लेकिन मीन बहुत भावुक हो सकता है, बहुत ज्यादा पानी लियो के उत्साह को कम करता है। इसके विपरीत, बहुत अधिक आग पानी को उबाल सकती है और मीन को भावनात्मक रूप से जला दिया जा सकता है। लियो और मीन को अपना संतुलन बनाए रखने के लिए प्रभावी संचार स्थापित करना चाहिए।

सिंह एक निश्चित संकेत है और मीन एक पारस्परिक संकेत है। मीन राशि के लोग बॉस की तरह सेवा नहीं करते हैं। वे अपने साथी के साथ मिलकर, ब्रह्मांड को बेहतर बनाने से अपनी सबसे बड़ी संतुष्टि प्राप्त करते हैं। दूसरी ओर, लियो पहली बार विचारों के साथ आता है और रिश्ते में इधर-उधर किए जाने वाले बदलावों के बारे में सुझाव देता है।

Comments are closed.