सिंह और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और धनु का प्रेम सम्बन्ध आतिशबाजी की तरह होता है| दोनों राशियाँ अत्यंत गतिशील हैं और पूर्ण जीवन का आनंद लेते हैं। यह जोड़ी चारों ओर होने के लिए जीवन और मस्ती से भरी है, प्रत्येक व्यक्ति दूसरे को उच्च उद्देश्य के लिए प्रोत्साहित करता है| धनु की दार्शनिक प्रवृत्ति बड़े-से-जीवन के साथ सिंह के जुनून के प्रति व्याकुलता का राशियाँ देती है। दोनों में एक दूसरे के लिए वास्तविक प्रशंसा और सम्मान होगा। दोनों गर्म, करिश्माई और आकर्षक हैं| लोगों को इस जोड़ी के ऊर्जा में होने का आनंद मिलता है।

दोनों राशियाँ अधीर हो सकते हैं, लेकिन अंत में, और सिंह धनु की छेड़खानी से नाराज हो सकते हैं, लेकिन उनके रिश्ते में कभी भी सुस्त पल नहीं होगा। धनु दुनिया को एक पाठ्यपुस्तक के रूप में देखता है, जिसका उन्हें अध्ययन करना चाहिए, जबकि सिंह कृपापूर्ण मेजबान के रूप में कार्य करता है। दोनों बेहद सामाजिक हैं, लेकिन सिंह के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें लगता है कि वे बातचीत के नियंत्रण में हैं। सिंह शेर है, नेता है, जबकि धनु धनुर्धारी है, धीरे-धीरे समय निकालकर अपने लक्ष्य का सर्वेक्षण करता है और उनके दृष्टिकोण में अंतर की बारीकियों को महसूस करता है। दोनों राशियों का आमतौर पर दूसरों द्वारा सम्मान किया जाता है, और यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक दूसरे के साथ भी अत्यंत सम्मान के साथ व्यवहार करे।

सिंह और धनु की प्रकृति

सिंह राशि पर सूर्य और धनु राशि पर बृहस्पति ग्रह का शासन है। दोनों मर्दाना ऊर्जा के कट्टरपंथी हैं, और एक साथ वे एक अच्छा संयोजन बनाते हैं – वे एक दूसरे को समझते हैं क्योंकि वे समान हैं। सूर्य स्व के बारे में है और बृहस्पति विस्तार और अधिकता के बारे में है, साथ में खुद और दुनिया पर एक व्यक्तिगत और बाहरी ध्यान केंद्रित प्रदान करता है, हालांकि कभी-कभी वे खुद को ओवरएक्सर्ट कर सकते हैं। वे बहुत सारी ऊर्जा के साथ संगत हैं, और किसी भी सेटिंग या स्थिति में एक अद्भुत जोड़ी हो सकते हैं।

सिंह और धनु दोनों ही अग्नि चिह्न हैं। यह एक बहुत ही गर्म और भावुक संबंध है। उन दोनों में असीम ऊर्जा है, और केवल वे ही प्रतीत हो सकते हैं जो एक दूसरे की तीव्रता के साथ रखने में सक्षम हैं। हालाँकि, लियो का विस्तार अहंकार से हो सकता है, लेकिन उनके मतभेद पिछले लंबे समय तक नहीं रहे| धनु अगली परियोजना के लिए आगे बढ़ गया है और सिंह का आशावाद और प्रशंसक क्लब के लिए एक क्षुद्र तर्क पर काबू पाने की आवश्यकता है।

सिंह एक निश्चित राशि है और धनु एक पारस्परिक राशि है। धनु सिंह को गहरी समझ प्रदान करता है जिसमें उनकी कमी हो सकती है, जबकिसिंह धनु के आकर्षण और सामाजिक शोभा बढ़ा सकते हैं। धनु को सिंह की स्वामित्व , उथले घमंड और व्यंग की प्रवृत्ति से चिढ़ हो सकती है। हालांकि, वे दोनों एक दूसरे के प्रति वफादार और समर्पित हैं, और उनके संघ के पुरस्कारों ने मामूली असफलताओं को पछाड़ दिया है।

सिंह और धनु के संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? यह एक टीम और आपसी प्रशंसा के रूप में काम करने की इच्छा है जो वे चीजों को देखने के लिए समर्पित होने पर प्रदर्शित करते हैं। यह जोड़ी व्यक्तिगत और विश्व मामलों पर संयुक्त ध्यान के साथ एक दूसरे को पूरक करती है। वे दोनों रिश्ते में अपनी जगह जानते हैं। उनकी तुलनीय उच्च ऊर्जा और उग्र जुनून उन्हें एक बहुमुखी प्रेम मैच बनाता है।

चूँकि वे एक-दूसरे की सुरक्षा और आत्मविश्वास को समझते हैं, वे शायद ही कभी ईर्ष्या दिखाते हैं या एक-दूसरे के कार्यों को गलत समझते हैं। लियो ध्यान का केंद्र होना पसंद करता है और आकर्षक और वांछनीय महसूस करता है, लेकिन यह एक ऐसी चीज है जिसे एक धनु साथी भरपूर मात्रा में प्रदान कर सकता है। आमतौर पर समय के साथ भरोसा खोने का कोई कारण नहीं है, सिवाय इसके कि जब उनकी भावनाएं फीकी पड़ने लगती हैं। धनु एक परस्पर संकेत है, और इस तरह, वे जल्दी और बार-बार प्यार में पड़ सकते हैं। यदि लियो बाहर छोड़ दिया और अप्रभावित महसूस करना शुरू कर देता है, तो संदेह बढ़ जाएगा, और संदेह का जवाब देने के लिए खुद को संदेह करने से बेहतर तरीका क्या होगा, धनु शायद सोचें। हालाँकि विश्वास खो जाने पर वे दोनों अपने मुद्दों की जड़ से अनजान हो सकते हैं, यह आमतौर पर प्यार की एक साधारण कमी है।

Comments are closed.