सिंह और तुला

सिंह और तुला में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

इस प्रेम मैच की अधिक अनुकूलता के लिए विशेषता यह है कि दोनों राशियाँ एक दूसरे के पूरक हैं। सिंह और तुला को सामाजिक समारोहों में भाग लेना पसंद है। वे खुद को रोमांस में संलग्न करना और प्रेमियों के रूप में कार्य करना पसंद करते हैं। यह प्रेम मैच उनके विपरीत व्यक्तिगत चरित्रों के कारण विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के लिए पर्याप्त मजबूत है। यह जोड़ी कैंडललाइट डिनर, लॉन्ग ड्राइव, डांसिंग आदि का आनंद लेना पसंद करती है, जो कि परफेक्शनिस्ट लिब्रा पार्टनर के साथ तालमेल बिठाने में दिक्कतें हैं?

सिंह और तुला एक प्रेम मैच में एक साथ शामिल होते हैं, तो उनका एक मिलनसार मिलन होता है। राशि चक्र में दो राशियों के अलग होने के कारण, लियो और तुला दूसरे के आंतरिक कामकाज की गहरी समझ का अनुभव करते हैं। जब सिंह की अनबाउंड ऊर्जा तुला की प्राकृतिक भावना के साथ सामंजस्य बिठाती है, तो यह बहुत अच्छा संतुलन है। सिंह और तुला, दोनों को बनाम आरक्षित, प्रत्यक्ष बनाम शांति प्रेम है। वे बहुत सहज संबंध का आनंद ले सकते हैं क्योंकि प्रत्येक दूसरे की सकारात्मक विशेषताओं से सराहना और लाभ उठा सकता है।

तुला राशि तुला के तेज बहाव को शांत करती है। एक जोड़े के रूप में, सिंह और तुला अच्छी तरह से संतुलित हैं। तुला आकर्षण और शिष्टाचार पर प्रकाश डालता है, जो सिंह के प्रत्यक्ष और तीखे व्यक्तित्व को दर्शाता है। लेकिन सिंह और तुला की तुलना में कहीं अधिक निर्णायक है। सिंह अपने सहयोगियों को निर्णय लेने में आसानी से और उन पर कार्रवाई करने में मदद कर सकते हैं, और वे सहजता की कला सिखा सकते हैं।

सिंह पर सूर्य और तुला राशि का शासन ग्रह शुक्र का शासन है। एक साथ आने वाले दो संकेत रिश्तों की मूल नींव हैं – गर्मजोशी और जुनून। सूर्य और शुक्र एक साथ अच्छी तरह से चलते हैं। सूर्य एक मर्दाना ऊर्जा है और शुक्र एक स्त्री है, इसलिए यह संबंध ऊर्जाओं के बीच संतुलन बनाता है। शुक्र रोमांस की सुंदरता के बारे में है, और सूर्य गर्मी फैलाने वाले जीवन के बारे में है। यह युगल लंबे समय तक एक दूसरे को बनाए रखता है।

सिंह और तुला में सम्बन्ध

सिंह एक अग्नि चिन्ह है और तुला एक वायु चिन्ह है। ये दोनों तत्व संयुक्त रूप से एक दूसरे को ईंधन देते हैं या एक दूसरे के प्रयासों को कम करते हैं। तुला, सिंह राशि के आवेग और जोश के साथ बातचीत कर सकता है और दोनों साथी एक दूसरे की परियोजनाओं में भाग लेते हैं। उन्होंने एक सही संतुलन स्थापित किया है और घड़ी की कल की टिक टिक की है! जब वे शामिल हो जाते हैं, तो कुछ भी संभव है, लेकिन इस जोड़े को एक दूसरे की भावनाओं और इच्छाओं के प्रति सावधान रहना चाहिए।

सिंह का दृष्टिकोण तुला के अधिक निष्क्रिय, दृष्टिकोण के साथ संघर्ष कर सकता है। दोनों राशियाँ में कई तरह के हित हैं, और सिंह को शामिल करने की आवश्यकता से उन्हें अधिक आरक्षित तुला के साथ साझा करने के लिए शानदार कहानियां मिलती हैं। सिंह एक निश्चित चिन्ह है और तुला एक कार्डिनल चिन्ह है। सिंह के धीरज ने दीक्षार्थी, तुला के क्षणभंगुर फुसफुसाहटों को दूर किया। उन्हें अपने सपनों को सच करने के लिए मिलकर काम करना होगा। सिंह अपनी ताकत और जबरदस्त स्वभाव के कारण अग्रणी रहेंगे।

तुला चुपचाप एक बौद्धिक और टीम-उन्मुख दृष्टिकोण से बागडोर लेगा। सिंह व्यक्तिगत अधिकार के माध्यम से आदेश देना पसंद करता है, जबकि तुला दूसरों को काम करने के लिए प्रेरित करता है और लियो के विशाल अहंकार को प्रसन्न करने के लिए खुश है। सिंह के लिए बलिदान को समझना महत्वपूर्ण है। तुला, तर्क के दोनों पक्षों को देखने में सक्षम, आसानी से समझौता कर सकता है, जबकि सिंह को उपज के लिए अधिक बाहर रखा जा सकता है।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top