सिंह और कुंभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और कुंभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और कुंभ एक प्रेम मैच में एक साथ जुड़ते हैं, तो कुम्भ राशि दूरदर्शिता और सिंह रचनात्मकता का विलय लोगों को नोटिस करने का कारण बनता है। यह साझेदारी ऊर्जावान और अजेय है, और हालांकि कभी-कभी प्रतियोगिताएं हो सकती हैं, इन दोनों के लिए कभी भी सुस्त क्षण नहीं होता है। उनके राशियाँ जन्मजात हैं और एक अच्छे संबंध हैं। दोनों ही आदर्शवादी और उच्च प्रेरित हैं। दोनों ही उपन्यास की सभी चीजों से आकर्षित हैं, और रोमांच-चाहने वाले हैं; वे कभी-कभी जीवन को सत्य या साहस के विशाल खेल में बदल सकते हैं।

कई सिंह और कुंभ के रिश्ते आपसी प्रशंसा को बढ़ाते हैं। सिंह कुंभ राशि के व्यक्तिवाद, दृष्टि और रचनात्मक विशेषताओं की प्रशंसा करता है। बदले में, कुंभ कार सिंह के उत्साह, आकर्षण और गरिमा की प्रशंसा करते हैं – कुम्भ राशि के पास हमेशा नए विचार होते हैं, लेकिन उनके पास हमेशा उन विचारों को वास्तविक बनाने के लिए ड्राइव नहीं होता है जैसा कि सिंह करता है। दोनों राशि अपनी स्वतंत्रता पर गर्व करते हैं, लेकिन टकराव पैदा हो सकता है अगर सिंह बहुत मांग में लग रहा है या कुंभ भी बहुत अलग लग रहा है। दोनों भागीदारों को दूसरे में परिप्रेक्ष्य के अंतर का सम्मान करना चाहिए। कुंभ राशि के स्वाद के लिए सिंह बहुत नाटकीय हो सकता है, लेकिन कुंभ राशि उनके सिंह समकक्ष के लिए बहुत अस्थिर हो सकती है। यदि वे एक दूसरे से रिश्ते के मूल्य के लिए संवाद करते हैं, तो सब कुछ ठीक होगा।

सिंह और कुंभ की प्रकृति

सिंह पर सूर्य का शासन होता है और कुंभ राशि पर शनि और यूरेनस का शासन होता है। ये तीनों ग्रह एक तरह से सिंह और कुंभ संबंधों के राशि देते हैं और नए संस्थानों को बनाने की उनकी क्षमता है। यूरेनस नए विचारों और रचनात्मकता का ग्रह है| इस ग्रह से कुंभ राशि को अपनी महान दृष्टि मिलती है। तब सूर्य उनके सामूहिक विचारों को जीवन और एक पहचान देता है। अंत में, यूरेनस की प्रेरणा समाप्त हो जाने के बाद और सूर्य की ऊर्जा नई चीजों की ओर बढ़ती है, शनि पूरी होने वाली प्रक्रिया को पूरा करता है।

सिंह एक अग्नि चिन्ह है और कुंभ एक वायु चिन्ह है। एयर ईंधन फायर और इसे चालू रखता है| कुंभ न केवल ऊर्जा की गति और आग के गोले के साथ गति बनाये रख सकता है, जो कि लियो है, बल्कि विशेष प्रभाव जोड़ सकता है। वे एक साथ ऊंचाइयों को चकित कर सकते हैं। कुंभ राशि सिंह की महत्वाकांक्षा को प्रेरित करने के लिए बुद्धि का उपयोग करने में सक्षम है और व्यवहार में लाने के लिए उन्हें नए विचारों को खिलाती है – वे लियो के लिए बहुत उत्तेजक हैं। दोनों मिलकर व्यक्तिगत व्यक्तिगत विकास और विकास की एक प्रक्रिया को खिलाते हैं। दोनों राशियों में कई तरह की रुचियां हैं, और सिंह की मूल इच्छा है कि वे अधिक निकासी वाले कुंभ के विचारों को पूरा करने के लिए खुश होने की तुलना में अधिक छोड़ दें।

सिंह और कुंभ राशि दोनों ही निश्चित राशि हैं। सिंह ने कुंभ को तैयार करने और विचारों को तैयार करने के बजाय केवल प्रयोगशाला बनाने के विचारों को आगे बढ़ाने का साहस दिया। कुंभ की मौलिकता लियो को प्रभावित कर सकती है, क्योंकि उनकी अद्वितीय दृष्टि हो सकती है। वे दोनों एक-दूसरे के प्रति वफादार और बेहद समर्पित हैं, और जब वे समझते हैं कि उन्हें हर समय प्रभारी रहने की आवश्यकता नहीं है, तो वे एक साथ सफल हो सकते हैं।

सिंह और कुंभ संबंधों का सबसे अच्छा पहलू क्या है? जब वे एक साथ होते हैं तो जादू बनाने की उनकी क्षमता होती है। निश्चित अग्नि और निश्चित वायु सभी ठिकानों को कवर करता है – इन भागीदारों को एक विचार मिलता है, योजना बनाएं कि इसे कैसे लागू किया जाए, गेंद को लुढ़काएं और इसे पूरा होने के माध्यम से देखें। यह चक्र उनकी दृष्टि के साथ-साथ अभ्यास का एक प्रेम मैच बनाता है।

Comments are closed.