वृषभ और कर्क

वृषभ और कर्क में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

वृषभ और कर्क का प्रेम संबंध आमतौर पर एक बहुत अच्छा संयोजन होता है। वे राशि चक्र के भीतर दो स्थान हैं और इस तरह के संकेत कर्म संबंधों और एक गहरी आपसी समझ को साझा करते हैं। इन विशेष दो संकेतों में बहुत कुछ है| वे दोनों काफी घरेलू हैं और अपनी स्वीटी के साथ घर पर बिताई एक शांत रात को पसंद करते हैं।

वृषभ और कर्क की साझेदारी घर की सुरक्षा और आराम के इस पारस्परिक आनंद के कारण एक खुश रहने वाली है। वे एक ठोस घर का आधार, एक मजबूत रिश्ता, अच्छी संपत्ति, अच्छा भोजन पसंद करते हैं| वृषभ और मेष के बीच एक रिश्ता है जो बाहरी दुनिया की बजाय परिवार-उन्मुख है। उनकी एकमात्र बड़ी समस्या तब आती है जब वृषभ अपने तरीके से जोर देता है और कर्क प्रतिक्रिया करता है। वृषभ को कर्क की भावनाओं को समझना चाहिए, और कर्क को भावनात्मक हथियार की अपेक्षा में खुले और ईमानदार संचार पर भरोसा करना चाहिए।

आप दोनों बहुत घरेलू हैं और जीवन की सरल खुशियों की सराहना करते हैं। दूसरे लोग आप दोनों को बहुत गर्म, मिलनसार और देखभाल करने वाले पाते हैं, और आपके नरम और विचारशील रवैये की आपके दोस्तों द्वारा बहुत सराहना की जाती है। यदि आपके बच्चे हैं, तो आप बहुत समर्पित और शामिल माता-पिता हैं। आप दोनों हलचल और हलचल से दूर एकांत, एकांत में रहना पसंद करेंगे। कर्क बहुत भावुक है, परिवार और परिचित परिवेश से जुड़ा हुआ है और किसी भी प्रकार की क्रूरता से आसानी से परेशान है; जीवन और सौम्य तरीके से वृषभ के व्यावहारिक, जमीनी दृष्टिकोण को कर्क ने बहुत सराहा है

वृषभ और कर्क की प्रकृति

वृषभ पर शुक्र का शासन है और चंद्रमा पर कर्क राशि का शासन है। ये दोनों खगोलीय पिंड स्त्री ऊर्जा से स्पंदन करते हैं। कर्क अक्सर भावनाओं को बोतलबंद रखता है और अंदर ही अंदर सिमटता रहता है, जिससे कभी कभार उबाल भी आ सकता है। इस प्रकार, कर्क वृषभ के खुले, ईमानदार, बेखौफ स्वभाव से आकर्षित होता है। जैसा कि चंद्रमा पृथ्वी के ज्वार को नियंत्रित करता है, चुपचाप सभी जीवन को प्रभावित करता है, इसलिए कर्क , पर्दे के पीछे हेरफेर करता है। कर्क भावुक हो जाता है, और दोनों साथी बड़े समूहों के साथ सामूहीकरण करने के बजाय एक-दूसरे का आनंद लेना पसंद करते हैं।

वृषभ एक पृथ्वी चिन्ह है और कर्क एक जल चिन्ह है। जल और पृथ्वी मूर्त, भौतिक संस्थाओं के रूप में संगत हैं। जल चिन्ह के रूप में, कर्क का जन्म पृथ्वी के पोषण के लिए हुआ है, जैसे वृषभ का अर्थ है कि पृथ्वी का पोषण होता है और फसलों को बढ़ने में मदद करता है। बदले में, वृषभ और कर्क की तुलना में जीवन के बारे में अधिक स्थिर दृष्टिकोण रखता है और भावनात्मक उथल-पुथल की संभावना कम है| इसलिए, वृष राशि कर्क को अपनी भावनाओं को स्थिर करने में मदद कर सकती है। दोनों संकेत इस संबंध में सावधान रहना चाहिए, हालांकि: वृषभ कर्क राशि के मिजाज से थक सकता है, और कर्क बदले में महसूस कर सकता है कि वृषभ उनकी जरूरतों के प्रति असंवेदनशील है।

वृषभ एक निश्चित संकेत है और कर्क एक कार्डिनल चिन्ह है। वृषभ की निश्चित आदतें हैं; इसके बनने के बाद उन्होंने एक राय नहीं बदली। यह कर्क को एक भावनात्मक चट्टान प्रदान कर सकता है, क्योंकि वृषभ पूरी तरह से रिश्ते के लिए समर्पित है। बदले में, कर्क रिश्ते में नई प्रेरणा ला सकता है और नई परियोजनाएं शुरू कर सकता है जो वृषभ बाद में लेने का आनंद लेंगे।

वृषभ-कर्क संबंधों का सबसे अच्छा पहलू क्या है? स्थिर विश्वसनीय टीम वे बनाते हैं। दोनों संकेत भरोसेमंद और पोषित हैं एक साथ घरेलू जीवन की ओर दृढ़ता से उन्मुख हैं। घर और सुरक्षा का आपसी प्रेम उनके आदर्श को दीर्घकालिक, पारिवारिक संबंध बनाता है।

Posts created 87

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top