मेष और मीन

मेष और मीन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

मेष और मीन के सम्बन्ध में मेष अन्य सभी के लिए निर्णायक है परन्तु मीन के लिए बहुत भोला भाला और सीधा है| मेष और मीन दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से संतुलित कर सकते हैं। मेष और मीन की संवेदनशीलता और सौम्यता पर निर्भर करता है, ताकि वह चंगा, चंगा और प्रतिस्पर्धा और प्राप्त करने की दुनिया से एक अभयारण्य प्रदान कर सके। दूसरी ओर, संसाधन, प्रशंसा करते हैं और संभवतः साहसपूर्वक ईमानदारी से कार्य करने के लिए मेष की पूर्णता, ईमानदारी और इच्छा की आवश्यकता होती है।

मीन एक दाता के रूप में अधिक है, और बहुत आत्म-नकारा जा सकता है, जबकि मेष स्वयं अवशोषित होते हैं, और अनजाने में मीन की उदारता का लाभ उठा सकते हैं। मेष में भी कभी-कभी चतुराई कि कमी देखी जाती है और अनजाने में मीन की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है|

जब मेष और मीन एक प्रेम मैच में एक साथ आते हैं, तो वे एक दूसरे के लिए बहुत अच्छे हो सकते हैं। मेष एक मजबूत संकेत है| वे अपने आवेगों के लगभग पूरी तरह से शिकार हैं, जो वे परिणाम या संभावित परिणामों के लिए एक दूसरे विचार के बिना अनुसरण करते हैं। काल्पनिक मीन बहुत शांत और अधिक आंतरिक रूप से केंद्रित है|

मेष एक अग्नि चिन्ह है और मीन एक जल चिन्ह है। हालांकि ये विपरीत तत्व कभी-कभी एक-दूसरे के लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं । हालांकि, वे एक महान टीम बनाने के लिए गठबंधन कर सकते हैं मीन राशि मेष को थोड़ा आराम करने और दूसरों की भावनाओं को सुनने में मदद कर सकती है

जबकि मेष मीन राशि को दुनिया में बाहर निकलने और वास्तविक भुगतान के लिए जोखिम उठाने के लिए सिखाता है। यह मीन के लिए एक प्रभावी सबक है, जो निश्चित रूप से मस्तिष्क की शक्ति का पता लगाने के लिए है कि कौन से जोखिम लेने के लिए अच्छे हैं और जो अकेले सबसे अच्छे हैं। मेष और मीन राशि को अपना संतुलन बनाए रखने के लिए बस बातचीत करनी चाहिए।

मेष और मीन में सम्बन्ध

मेष एक कार्डिनल साइन है और मीन एक म्यूटेबल साइन है। मेष के विपरीत, मीन को नेता या leader शीर्ष पर ’होने की आवश्यकता नहीं है। वे जरूरत पड़ने पर एक हाथ उधार देने का आनंद लेते हैं, लेकिन निश्चित रूप से एक परियोजना को निर्देशित करने की आवश्यकता नहीं है – एक अच्छी बात, क्योंकि मेष को उस स्थिति की आवश्यकता है खुद को। इन दोनों संकेतों के साथ मिलकर किसी भी परियोजना के सकारात्मक अंत को प्राप्त कर सकते हैं जो वे करने का निर्णय लेते हैं।

मेष-मीन संबंधों का सबसे अच्छा पहलू क्या है? उन्हें वास्तव में एक दूसरे से बहुत कुछ सीखना है। मीन राशि मेष को सहानुभूति और देखभाल करने का तरीका दिखाती है; मेष राशि मीन को सिखाती है कि कैसे सपने देखने के बजाय केवल इसके बारे में सोचें! उनकी वास्तव में पारस्परिक संबंध है

वे राशि चक्र के कवि हैं। सतह पर मेष और मीन राशि की जोड़ी एक असंभावित जोड़ी लग सकती है, लेकिन जब वहाँ प्यार शामिल होता है, तो वे वास्तव में एक दूसरे की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। मीन बहुत सहज है, एक व्यक्ति के रूप में और एक प्रेमी के रूप में; मेष राशि को इस पक्ष को वापस लेने के लिए ध्यान रखना चाहिए ताकि मीन अपने मेष राशि के साथी को कंजूस और स्वार्थी न लगे।

मेष एक नेता है जिसके पास बहुत सारी पहल है। जब मेष किसी को आकर्षक लगता है तो वे एक दूसरे विचार के बिना खोज शुरू करते हैं। जब ends शिकार सौम्य मीन होता है, तो मेष संरक्षक की भूमिका निभाने के लिए जाता है। मज़ेदार बात यह है कि, मीनू असली रक्षक है, सहज, गहरी समझ रखने वाले साथी के रूप में, जो कि व्यस्त मेष राशि के लिए एक आरामदायक प्रकार की शरण प्रदान करता है। मीन एक जल चिह्न है| वे किसी भी कंटेनर को भर सकते हैं, इसलिए बोलने के लिए।

वे इतना देने और सहानुभूति देने वाले होते हैं कि कभी-कभी वे एक डोरमैट के कुछ बन सकते हैं – वे खुद को पूरी तरह से अपने सहयोगियों को देते हैं, और यदि उनका साथी ऐसा नहीं करता है, तो परेशानी हो सकती है। मीन राशि वाले मेष राशि को अन्य संकेतों की तुलना में अधिक गहराई से समझते हैं, इसलिए यह इस प्रकार की समस्या को कम करने में मदद कर सकता है: मीन राशि जानता है कि मेष राशि वालों को अतिशीघ्र या जल्दबाज़ी में कैसे रखा जाए। जब वे मीन राशि के अन्य लोगों की सहज समझ के साथ मेष के निर्देश को जोड़ते हैं, तो वे एक गतिशील टीम बनाते हैं।

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और मीन राशि का स्वामी बृहस्पति और नेपच्यून है। मंगल नेप्च्यून की ड्रीमलाइफ के लिए भावुक कार्रवाई लाता है। मेष मीन राशि वालों को उनकी कल्पनाओं को वास्तविकता में लाने में मदद करता है। बृहस्पति मीन राशि वालों को मेष राशि वालों को ऑपरेशन की ओवरऑल शैली में मदद करता है।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top