मेष और मकर

मेष और मकर में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मेष और मकर दोनों सकारात्मक प्रेणना से भरे व्यक्ति है, लेकिन मेष स्वयं में आत्मनिर्भर और और रचनात्मक बनाने के लिए प्रयासरत है, जबकि मकर सफलता के लिए पहले से योजनाबद्ध तरीके से बनाये गए रास्तों का अनुसरण करता है। मेष सामाजिक बन्धनों से होने वाले परेशानियों से परेशान हो सकता है, जबकि मकर अच्छी तरह से काम करता है जहां क्रमबद्ध और संस्थागत तरीके से कार्य किया जाता है , जैसे कि एक बड़े व्यवसाय, कॉलेज पाठ्यक्रम, या सैन्य पेकिंग क्रम में कार्य किया जाता है। मेष की आवेगशीलता और कभी-कभी मकर के रूढ़िवाद के साथ सामाजिक रीति-रिवाजों के प्रति उदासीनता। लेकिन मेष भी मकर सोबर प्रोत्साहन, आशा और उत्साह दे सकता है, और मकर और मेष को व्यवस्थित और पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा प्रदान करने में मदद कर सकता है।

जब मेष और मकर एक प्रेम मैच में एक साथ आते हैं, तो उन्हें अपनी आपसी ऊर्जा बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उनके दृष्टिकोण एक-दूसरे के लगभग विपरीत हो सकते हैं मेष राशि सभी को अभिनय के बारे में परेशान किए बिना विचार करने के लिए है कि कार्रवाई कहाँ निर्देशित है या यह क्या प्राप्त करेगा, जबकि मकर सभी के बारे में है कि क्या वे उन्हें कार्रवाई करने से पहले लाभान्वित करेंगे|

मेष तेज चलता है और मकर राशि में, कम से कम, यह सब जोखिम लगता है। मकर अनावश्यक जोखिम का दुरुपयोग करता है। वे धीमी गति से चलते हैं, अच्छी तरह से परिभाषित लक्ष्यों से संबंधित हैं। दोनों भागीदारों को हमेशा वह मिलता है जहां वे जा रहे हैं, केवल अलग-अलग तरीकों से और आमतौर पर जहां वे जा रहे हैं वह पूरी तरह से अलग है

मकर राशि आमतौर पर शांत और अलौकिक होती है जबकि मेष राशि बहुत अधिक और अधिक आकर्षक होती है। वे दोनों बहुत जिद्दी हैं और सोचते हैं कि उनका रास्ता सबसे अच्छा है| इसलिए एक साथ काम करने के लिए, उन्हें असहमत होने के लिए सहमत होना होगा। उनके दर्शन बहुत अलग हैं| मेष राशि वाले शॉर्टकट की तलाश करते हैं| जबकि मकर नियमों का पालन करना चाहते हैं, यह मानते हुए कि वे सफलता के लिए एक सच्चा मार्ग हैं। यह खुद को एक रोमांटिक रिश्ते में कैसे प्रकट करता है?

मेष और मकर

मेष राशि सभी के लिए आवेगपूर्ण, भावुक पीछा है, जो वे चाहते हैं, यह सोचने के लिए बिना रुके कि क्या उन्होंने जो चुना है, वह वास्तव में उनके लिए सही है। दूसरी ओर, मकर का विश्लेषण करना पसंद करता है कि एक संभावित प्रेम साथी उन्हें जीवन में आगे बढ़ने में मदद करने में सक्षम होगा, और इसका उपयोग करेगा कि रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए या नहीं। यदि ये दोनों मिल सकते हैं और एक साथ मिल सकते हैं, हालांकि, वे एक दूसरे को वे चीजें सिखा सकते हैं जो वे अपने दम पर नहीं सीखेंगे।

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि है। ये ग्रह अक्सर एक दूसरे के खिलाफ काम करते हैं, जैसे कि मेष और मकर को आम जमीन खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। ये दोनों निश्चित रूप से एक दूसरे की मदद कर सकते हैं, हालांकि, विशेष रूप से एक परियोजना पर: शनि में दृढ़ता की प्रबल शक्तियां हैं, लेकिन मंगल के पास ऊर्जा और ड्राइव है जो चीजों को प्राप्त करने के लिए लेता है। ये दो संकेत बेडरूम की तुलना में कार्यस्थल में एक बेहतर जोड़ी बना सकते हैं!

दोनों साझेदार दृढ़ होते हैं और न ही आसानी से हार मान लेते हैं; अगर उनकी ऊर्जाओं को सकारात्मक तरीकों से प्रसारित नहीं किया जाता है, तो एक साथ ये ग्रह क्रूरता को भड़का सकते हैं, यहां तक ​​कि एक दूसरे पर हिंसा भी कर सकते हैं, या एक दूसरे को अपनी भावनाओं को दबाने का कारण बन सकते हैं। मेष राशि वालों को मकर राशि वालों के खिलाफ काम नहीं करने का ध्यान रखना चाहिए, जो मेष राशि की उग्र भावना को कम नहीं करने का प्रयास करते हैं।

Posts created 87

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top