मेष और तुला

मेष और तुला में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

मेष और तुला राशि जब एक दुसरे से संपर्क में आते है तो तुला राशि वालों को सामान्य रूप से असुरक्षा की समस्या है और विभिन्न लोगों के साथ संबंधों के माध्यम से अपनी योग्यता दिखाने की जरूरत है। वे प्यार करना पसंद करते हैं और अपने आसपास के लोगों के अनुमोदन के लिए भूखे लगते हैं। मेष राशि इस बेवकूफ को ढूंढता है लेकिन आसानी से ईर्ष्या करता है और अन्य लोगों की पसंद में स्थिरता और विश्वास की उनकी पारस्परिक भावना को धमकी देता है।

तुला में आत्मविश्वास की कमी के कारण, यह भी संभव है कि वे अपने साथी की हर बात पर संदेह करेंगे। चूंकि मेष राशि वालों को अपने कार्यों में अधिक समय या विचार नहीं लगता है, इसलिए उनके व्यक्तिगत जीवन से हर एक विवरण के बारे में बातचीत की कमी आसानी से तुला राशि के मन में संदेह पैदा कर सकती है। यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तुला राशि के लिए अपने आत्म-सम्मान पर काम करना और अपने साथी के जीवन में मिश्रण करने के बजाय अपने स्वयं के जीवन पर अपना ध्यान केंद्रित रखना है।

मेष और तुला में सम्बन्ध

इस प्रेम मैच में दो व्यक्ति शामिल हैं जो विलुप्त हो रहे हैं और बहुत से संवाद करना पसंद करते हैं। उन्हें बौद्धिक उत्तेजना पसंद है। लेकिन, सब कुछ वैसा नहीं है जैसा होना चाहिए। ज्योतिष इस संबंध में दीर्घायु नहीं देखता है। एक एरियन को लड़ना पसंद है जबकि एक लिबरन हमेशा अपनी शांत दुनिया में रहता है। वह अपनी अकर्मण्यता के कारण अपना आपा खो सकता है जबकि उसका आक्रामक स्वभाव उसके सामान्य सामंजस्य को बिगाड़ सकता है। समाधान केवल एक शब्द ‘समायोजन’ में निहित है, जो दोनों भागीदारों से होना चाहिए

मजबूत और अच्छी तरह से निर्धारित किया गया है, कि हमारे पास मेष राशि का व्यक्ति है, जो लिबरन महिला के सामने बर्फ की तरह पिघला देता है, उसकी सुंदरता से उत्साहित और मंत्रमुग्ध हो जाता है, वह बड़े पैमाने पर अपनी लिब्रान महिला के आकर्षण की ओर आकर्षित होता है।

अन्य महिलाओं की तुलना में दिखने और दिमाग में श्रेष्ठ होने के कारण, लिबरन महिला वास्तव में बाहर देखने के लिए एक इलाज होगी, लेकिन सच्चाई का क्षण इस तथ्य में निहित है कि उनके पास दिमाग का यह गतिशील मोड़ है, समय के कुछ अंतराल के बाद, वह चाहेंगे बहुत आसानी से उस मेष व्यक्ति के सभी आकर्षण खो दिए, उसके पास और संभावना यह थी कि वह उसे भूल जाएगा।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस राशि के युगल का प्रेम जीवन भावुक, रोमांचक, भावनात्मक रूप से संतोषजनक और वास्तव में सफल होगा। मेष एक अग्नि चिन्ह है, जबकि तुला एक वायु चिन्ह है, और साथ में वे काफी दिलचस्प प्रेम मैच बना सकते हैं। उनके रिश्ते में आकर्षण, भावनाओं और समझ की कमी नहीं होगी, हालांकि उनके विरोधी लक्षणों के कारण उन्हें परेशानी हो सकती है और क्रोध के मुद्दों को उत्तेजित कर सकता है।

यदि वे आने वाले कई वर्षों तक उस मजबूत और सुंदर रिश्ते का आनंद लेना चाहते हैं, तो मेष और तुला दोनों को एक-दूसरे के लिए थोड़ा समझौता करना होगा और अपने जुनून को लुप्त होने से बचाना होगा। हालांकि, संभावित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं क्योंकि ये दोनों कार्डिनल राशि स्वाभाविक रूप से एकांगी नहीं हैं। मेष राशि के सर्जक, प्राकृतिक जन्म वाले नेता हैं, जबकि तुला अपने रोमांटिक आग्रह का प्रभारी होना पसंद करते हैं, जो कभी-कभी धोखा दे सकता है

मेष और तुला के रिश्ते में ज्यादातर समय, लिब्रान शांत और स्थिर रहेगा। लेकिन जब मेष आक्रामकता असहनीय हो जाती है, तो इसका प्रभाव सामान्य रूप से कोमल व्यक्ति पर भी हो सकता है क्योंकि तनाव का संचय आकाश में होता है – गरज के साथ। अप्रिय टकराव से तुला के प्रत्येक वृत्ति, मेष व्यक्ति कभी-कभी लीबर लोगों के अजीब प्रकोपों ​​से वास्तव में आश्चर्यचकित हो सकते हैं, जब वे गंभीर रूप से उदास होते हैं और उनके पास काउंटर करने के लिए कुछ भी विशिष्ट नहीं होता है। लिब्रान्स की विडंबनापूर्ण प्रतिक्रिया, कभी-कभी वास्तव में मेष राशि के लोगों को झटका देती है, जो लिबरन के शांत रहने की जबरदस्त क्षमता से रोमांचित रहते हैं।

अपने साथी से यह अपेक्षा करना पूरी तरह से सामान्य है कि वह आपके लिए कुछ विशेष करे। क्योंकि एक बार जब आप उसे / उसे दिखाते हैं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं, तो वह आपको दिखाना चाहेगा कि आप उसकी कितनी सराहना करते हैं। आप दोनों आज एक बहुत ही प्यार भरे दिन का आनंद लेने वाले हैं और यह आप दोनों के लिए एकदम सही दिन होगा, बिना कुछ किए सामान्य से बाहर। आपका पार्टनर आपके इम्पोर्टेन्ट रोमांटिक कुकिंग स्किल्स से गहराई से प्रभावित होगा। वास्तव में, आप दोनों को एहसास हो सकता है कि आप एक सामान्य शौक साझा करते हैं: बेकिंग के लिए आपका जुनून शायद।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top