मेष और कन्या में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मेष और कन्या में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मेष और कन्या का रिलेशनशिप थोडा सा चुनौतीपूर्ण तो अवश्य है परन्तु इसका उपचार भी है|किसी सामान्य कार्य को एक साथ मिलकर करने आपके रिश्तों कि गाँठ अधिक मजबूत हो सकती है| मेष को थोडा सम्मान सीधा साधारण होने कि आवश्यकता होती है| मेष को अपने आवश्यक कार्यों कि तरफ ध्यान देना चाहिए| कन्या मामलों में अधिकतर शांत और वफादार होता है|अतः कन्या अपने साथी से भी यही उम्मीद रखता है|

जब भावनाओं की बात आती है, तो हम कह सकते हैं कि उनकी भावनात्मक अनुकूलता उनके यौन से बेहतर है। फिर भी, चूंकि कन्या मुख्य रूप से एक बौद्धिक संकेत है, एक संकेत जहां शुक्र गिरता है और भावना की कमी स्पष्ट है, और मेष राशि आमतौर पर प्यार और यौन आकर्षण को मिलाती है, उनके बीच एक गुणवत्ता भावनात्मक संबंध प्राप्त करना कठिन है। प्यार के लिए उनका सबसे अच्छा मौका होगा कि वे कुछ समय के लिए एक साथ मिलने से पहले कन्या साथी द्वारा मौन अवलोकन करें, क्योंकि इससे उस व्यक्ति को जानने में तर्कसंगत लाभ मिलेगा जिसके साथ वे संबंध शुरू कर रहे हैं। मेष राशि वालों के लिए भी अभिनय से पहले सोचना अच्छा होगा, न कि वे एक सामान्य चीज।

यदि वे एक-दूसरे को दोस्तों के रूप में जानते थे, तो कुछ बनने से पहले अन्य लोगों के साथ अपने भावनात्मक अनुभवों के माध्यम से, वे एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान सकते थे ताकि वे अपने रिश्ते को काम कर सकें। जब मेष राशि दोस्ती से यौन संबंधों में जाती है, तो वे बहुत अधिक विचारशील और कोमल होते हैं। यौन भागीदारी के बिना मेष अधिक सहिष्णु और एक बेहतर श्रोता है, इसलिए दोस्ती उनके रोमांटिक रिश्ते को अधिक पदार्थ प्रदान करेगी।

ध्यान से संभालें! जब तक आप अपनी ताकत से खेलते हैं, तब तक बेतहाशा अलग-अलग तत्वों का यह ज्योतिष प्रेम मैच पनप सकता है। जमीनी पृथ्वी के संकेत स्थिरता चाहते हैं और जड़ों को नीचे रखना चाहते हैं। इसके विपरीत, रोमांचकारी आग नए इलाकों में तलाशने, बढ़ने और फैलने के लंबे संकेत देती है।

एक लड़ाई आप में से एक के रूप में आजादी के लिए प्रयास कर सकता है जबकि अन्य लालसा स्थिरता। आग का निशान सफेद पिकेट की बाड़ कल्पना द्वारा बंदी महसूस करेगा, जबकि पृथ्वी का चिन्ह निरंतर परिवर्तन और आश्चर्य के साथ कभी भी आराम नहीं कर सकता है। लेकिन अगर आप अपने मतभेदों की सराहना करना सीखते हैं, तो आप यह पेशकश कर सकते हैं कि दूसरा क्या गायब है।

मेष और कन्या का स्वभाव

मेष राशि, सांसारिक अग्नि चिह्न के पास लौटने के लिए एक पूर्वानुमेय घरेलू आधार होगा, जो कि पृथ्वी पर हस्ताक्षर करने वाले, कन्या राशि के साथी द्वारा प्यार से किया जाता है। बदले में, पृथ्वी चिन्ह स्थिर गति में फंसने से बच जाएगा क्योंकि अग्नि चिन्ह वृद्धि और अनुकूलन को प्रोत्साहित करेगा। पृथ्वी के संकेत कामुक और व्यावहारिक हैं, और आवेगी अग्नि संकेत उनके जमीनी दृष्टिकोण से लाभ उठा सकते हैं।

इस रिश्ते में, आग का संकेत अगले बड़े काम को जल्दी करने के बजाय पल को धीमा करना और स्वाद लेना सीख सकता है। और अग्नि संकेत पृथ्वी के संकेत को जीवन में अधिक संभावना लेने में मदद कर सकता है। प्रकृति के संदर्भ में सोचें: गंदगी आग को सुलगा सकती है, और आग धरती को झुलसा सकती है। लेकिन आग बनाने और अपनी रचनात्मक शक्तियों को अधिकतम करने के लिए, आग की लपटों के नीचे एक स्थिर जमीन होनी चाहिए।

ज्योतिष प्रेम मिलान में, हम दो संकेतों के बीच पहलू या दूरी के अनुसार संगतता को मापते हैं। आपके संकेत या पाँच संकेत अलग हैं। यह एक आकर्षक, जटिल संयोजन है जो स्पष्टीकरण को परिभाषित करता है – मूल विषम युगल। आप या तो ऐसा महसूस करेंगे कि आप अपने आत्मा के साथी या शैतान के अवतार के साथ हैं … या कम से कम, कुछ प्रकार के अजीब विदेशी जो सब कुछ आप की तुलना में बेतहाशा अलग तरीके से करते हैं। “उन दोनों को एक साथ कैसे समाप्त हुआ?” लोग आश्चर्य करेंगे। आपका बंधन एक तरह से गहन, अप्रकाशित, लगभग गुप्त है। आपके संकेत से पांच व्यक्ति दूर रहने वाले व्यक्ति के पास ज्योतिषीय रूप से आपके साथ कुछ भी नहीं है।

Comments are closed.