मिथुन और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मिथुन और धनु में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मिथुन और धनु एक साथ प्रेम संबंध में आते हैं, तो यह वास्तव में शानदार मैच हो सकता है| ये दोनों बेहद संगत हैं रिलेशनशिप के दौरान उनके द्वारा किए जाने वाले किसी भी प्रकार के धब्बों का कम से कम प्रयास के साथ खत्म हो जाना निश्चित है। मिथुन काफी अग्रणी, साहसी धनु प्रदान करने में सक्षम है, स्वतंत्रता के साथ धनु को एक करीबी रिश्ते की आवश्यकता होती है, क्योंकि मिथुन उसी जरूरत को साझा करता है।

जबकि धनु को शारीरिक स्वतंत्रता की आवश्यकता होती है, मिथुन को मानसिक स्वतंत्रता की आवश्यकता होती है, लेकिन आवश्यकता आधार पर समान होती है। ये दोनों नए अनुभव, लोगों और संवेदनाओं को पसंद करते हैं, और एक साथ महान रोमांच सुनिश्चित करते हैं। दोनों का ध्यान स्पांस है कि जितना संभव हो उतना अनुभव को अवशोषित करने के लिए एक चीज से दूसरी चीज में जल्दी से जाने के लिए प्यार करें।

मिथुन और धनु महान दोस्त हैं, इसके अलावा अच्छी तरह से मेल खाने वाले प्रेमी हैं। वे एक गहरी समझ और एक समान जीवन दृश्य साझा करते हैं, जो एक सामान्य, ताज़ा आशावाद और उत्साह पर आधारित है। धनु कभी-कभी थोड़ा बहुत कुंद भी हो सकता है, बिना पहले से सोचे-समझे कि वे किसी को चोट पहुंचाते हैं या नहीं, लेकिन मिथुन एक कठोर किस्म का व्यक्ति है और धनु की तरह, क्षमा कर सकता है और जल्दी भूल सकता है। इन दोनों के पास समय या ब्याज नहीं है जो एक ग्रज को रखने के लिए आवश्यक है।

मिथुन और धनु में सम्बन्ध

मिथुन राशि पर बुध और धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है। बुध मिथुन राशि वालों को अपनी चाटुकारिता, बौद्धिक तानाशाही का शिकार करता है| बृहस्पति भाग्य और दर्शन दोनों के बारे में है, और धनु को ज्ञान और सत्य की निरंतर खोज के लिए उधार देता है। यह एक महान मैच है मिथुन एक नए विचार के साथ आता है और धनु सही पर कूदता है, अपनी सीमाओं का पता लगाने के लिए तैयार है।

मिथुन एक वायु चिन्ह है और धनु एक अग्नि चिन्ह है। यह काफी सक्रिय संबंध है! वायु आग को दूर-दूर तक फैलाती है, जिससे उसे शक्ति में वृद्धि होती है। मिथुन और धनु एक साथ एक दूसरे पर बस यही प्रभाव डालते हैं। उनकी एक बहुत ही उग्र, भावुक संबंध है वहाँ हमेशा कुछ चल रहा है कभी-कभी जो चल रहा है वह एक वास्तविक तर्क में बदल जाता है और वास्तव में भावनाओं को चोट पहुँचाता है| ये दोनों राशियाँ राशि चक्र में एक दूसरे के विपरीत हैं, जिसका अर्थ है कि उनका काफी गहरा और जटिल संबंध है।

दूसरे शब्दों में, जब यह बहुत अच्छा है, बहुत अच्छा है, लेकिन जब यह बुरा है तो यह भयानक हो सकता है। ये दोनों सबसे ज्यादा लड़ सकते हैं कि प्रभारी कौन है; उन दोनों में प्रतिस्पर्धात्मक लकीरें हैं जो कि अप्रत्यक्ष क्षणों में भड़क सकती हैं। अच्छी बात यह है, हालांकि वे अक्सर असहमत हो सकते हैं, उनकी राय के मतभेद लंबे समय तक नहीं रहते हैं – मिथुन बहुत जल्द ही एक चुनौती रखने के लिए अगली चुनौती पर आगे बढ़ रहे हैं, और धनु कुछ भी माफ कर सकते हैं लेकिन अपने मिथुन प्रेमी से सम्मान की कमी ।

मिथुन और धनु दोनों ही परस्पर राशियाँ हैं और इस प्रकार अत्यंत अनुकूल हैं। वे चरम में दोनों लचीले हैं, काफी इच्छुक हैं और बदलने के लिए अनुकूल करने में सक्षम हैं। यह एक अच्छी बात है; जब मिथुन ने अपने दिमाग को मध्य-विचार में बदल दिया, तो धनु को 180-डिग्री मोड़ लेने और अपने उच्च-उड़ान साथी के साथ सही रखने में कोई समस्या नहीं है। जब धनु को अचानक यात्रा बग मिलती है, तो मिथुन कार में रुकने और साथ जाने के बारे में बहुत ही अनुकूल है।

मिथुन-धनु संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? ज्ञान की खेती, बुद्धि का उपयोग करने और इसे क्रिया में बदलने में उनकी पारस्परिक रुचि है। वे अपने उत्साह, ऊर्जा और ड्राइव में अच्छी तरह से मेल खाते हैं। सामान्य हित और समान व्यक्तित्व उन्हें एक संगत जोड़ी बनाते हैं।

Comments are closed.