कर्क और मीन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

कर्क और मीन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

जब कर्क और मीन प्यार या किसी भी तरह के रिश्ते के लिए एक साथ आते हैं, तो भावनात्मक बाढ़ आ गई है! ये दो संवेदनशील आत्माएं भावुक और अनुभवहीन हैं, जो तर्क पर भावनाओं के आधार पर निर्णय ले सकती हैं। एक कर्क और मीन संबंध कल्पना से भरा है, क्योंकि आप समझते हैं कि एक दूसरे के मानसिक जल को कैसे नेविगेट किया जाए|

एक कर्क और एक मीन के बीच एक प्रेम मैच आत्माओं की एक सकारात्मक बैठक है। दोनों लक्षण मूल रूप से सहिष्णु और सहानुभूतिपूर्ण हैं, और कर्क के विचारों से मीन आसानी से सक्रिय है। मीन राशि के जातक रचनात्मकता और आध्यात्मिकता की दुनिया में कर्क की आंखें खोल सकते हैं। बदले में, कर्क की व्यावहारिकता एक मार्गदर्शक हो सकती है, जो मीन को अपने स्वप्नदोष, यूटोपियन विचारों के फलने-फूलने में अग्रणी बनाती है। यह खगोलीय युग्मन एक आश्चर्यजनक रूप से मजबूत और बहुआयामी भावनात्मक बंधन से लाभ उठाता है।

कर्क को भौतिक वस्तुओं से प्यार है, वे प्रशंसा करते हैं और वे सराहना करते हैं। कैंसर आराम और एक समृद्ध घर की इच्छा रखता है, और कई बार अपने मीन राशि के लोगों की सरल, न्यूनतम जीवन शैली को नहीं समझ सकता है। हालांकि वे अधिग्रहण और जीवन शैली के विभिन्न लक्ष्यों की ओर काम कर सकते हैं, लेकिन कर्क और मीन की साझा भावनात्मक गहराई उनके बहुत ही फायदेमंद रिश्ते को बना सकती है।

कर्क और मीन में सम्बन्ध

चंद्रमा कर्क राशि पर शासन करता है और बृहस्पति और नेपच्यून मीन राशि पर शासन करता है। जब चंद्रमा और नेपच्यून एक साथ आते हैं, तो एक सुंदर आध्यात्मिक संबंध बनता है। ये दोनों खगोलीय पिंड गर्म, स्त्री ऊर्जा के साथ कंपन करते हैं। साथ में, वे एक आदर्शवादी, लगभग दिव्य संबंध बनाते हैं, एक जो सपनों और भ्रमों पर बहुत महत्व रखता है। मीन राशि पर भी बृहस्पति राज करता है।

अच्छा भाग्य का यह ग्रह इस ग्रह संयोजन के लिए एक मर्दाना ऊर्जा जोड़ता है, जो दर्शन, विस्तार और अधिकता का प्रतिनिधित्व करता है। इस संयोजन की प्रकृति एक यूटोपियन संबंध प्रस्तुत करती है: यह भावनात्मक साज़िश में सराबोर है और एक सच्चा खगोलीय बंधन है। भावना, गहराई, गर्मी, विस्तार – यह सब सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है, यह नहीं है। यद्यपि वे दोनों अपने प्रेम संबंधों के बारे में बहुत कुछ पूछते हैं, लेकिन कर्क को सावधान रहना चाहिए कि वह तैरती हुई मछलियों को न काटे, क्योंकि मीन कई मांगों के तहत दम घुटेगा।

कर्क और मीन दोनों जल राशियाँ हैं। चूंकि पानी एक ठोस, भौतिक इकाई है, कर्क और मीन आमतौर पर बहुत संगत हैं। मीन राशि इस दुनिया में मानव संबंध बनाने के लिए है, और जब वे कर्क के अंतर्ज्ञान और पोषण के साथ आते हैं, तो कोई मजबूत बंधन नहीं होता है। ताकि यह संघ रोमांटिक आदर्शवाद की एक धारा में बह न जाए, कर्क का स्थिर जीवन उन्हें प्रभावित करता है।

और यह कर्क राशि का एक स्वप्निल मीन राशि के व्यक्ति के साथ संबंध रखने का मामला नहीं है कर्क वास्तव में भावनात्मक अस्पष्टता को समझता है और मीन राशि को उनके स्वभाव को स्थिर करने में मदद कर सकता है। यद्यपि कर्क राशि वाले अपने मीन राशि के जातक के स्वभाव से थके हुए हो सकते हैं, और यद्यपि मीन राशि को कर्क के आत्म-केंद्रित होने से परेशान किया जा सकता है, इस जोड़ी के लिए समझौता करना आसान है।

ज्योतिष प्रेम मिलान में, हम दो राशियों के बीच पहलू या दूरी के अनुसार संगतता को मापते हैं। आपके राशियाँ तीन हैं, या चार संकेत अलग हैं। इस प्रेम मैच में, यह “होम स्वीट होम” की तरह महसूस कर सकता है। तृतीयक राशि सहभागी में आपका (अग्नि, पृथ्वी, वायु या पानी) तत्व समान है, जो एक अनस्पोक रिश्तेदारी और सद्भाव का निर्माण करता है। अंत में – आपको अपने आप को लगातार समझाने की ज़रूरत नहीं है।

आपने कभी भी इतना सहज महसूस नहीं किया है, इसलिए मुख्य स्तर पर समझा जाता है। यह वह व्यक्ति है जिसके पास आप गैस भर सकते हैं और पास कर सकते हैं, या जब वे घर में होते हैं, तो दरवाजे के साथ बाथरूम का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन लोचदार कमरबंद से भरी अलमारी में अभी तक निवेश न करें। तृतीयक रिश्तों में, आपको चीजों को रोमांचक रखने के लिए कुछ रहस्य को संरक्षित करने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप सक्रिय और चलते-फिरते हैं, और सब कुछ एक साथ नहीं करते हैं। थोड़ी सी स्वायत्तता जुनून को जीवित रखने के लिए एक लंबा रास्ता तय करती है।

Comments are closed.