कर्क और कुंभ

कर्क और कुंभ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

कर्क और कुंभ एक प्रेम मैच बनाते हैं, तो यह आकर्षित करने वाले विरोध का मामला हो सकता है। कर्क जीवन के लिए एक भावनात्मक दृष्टिकोण, कुंभ राशि, एक आक्रामक, अपरंपरागत दृष्टिकोण लेता है। जबकि कर्क अक्सर अपने खोल में पीछे हट जाता है, कुंभ राशि को बहिर्मुखी, आयोजक और पार्टी जानवर होने का हर अवसर लेता है। वे खुद को दोस्तों के बीच ढूंढना पसंद करते हैं; सामाजिक सामंजस्य बस उनकी बात है! यदि कर्क और कुंभ राशि इन गुणों को सकारात्मक तरीके से संयोजित करने का एक तरीका खोज सकते हैं, तो वे एक साथ कहीं भी जा सकते हैं।

कर्क और कुंभ दोनों ही महत्वाकांक्षी और निर्धारित हो सकते हैं। वे अपना रास्ता निकालना चाहते हैं, और न ही संघर्ष करना पसंद करते हैं। कर्क पुराने जमाने का हो सकता है, परंपरा और दिनचर्या से जुड़ा होता है, उनकी नैतिकता प्रगतिशील की तुलना में अधिक रूढ़िवादी होती है। दूसरी ओर, कुंभ बहुत ही आधुनिक और नियमित रूप से सुन्न होने की संभावना है, सुस्त और उबाऊ है जिसमें कर्क आराम महसूस करता है। कर्क राशि वाले अपने कुंभ प्रेमी के उत्साह को समझ सकते हैं, लेकिन इस पारंपरिक क्रैब को इस क्रांतिकारी दिमाग के साथ बनाए रखने की कोशिश में निराशा हो सकती है। हालांकि कुम्भ ने पिंचिंग क्रैब की पूर्णता की सराहना नहीं की, लेकिन वे कर्क के ठोस आधार प्रदान करने में बहुत आराम पा सकते हैं। बस उन्हें स्वीकार करने की कोशिश करो!

चंद्रमा कर्क और शनि और यूरेनस कुंभ को नियंत्रित करता है। चंद्रमा एक उज्ज्वल, स्त्री ऊर्जा है और शनि एक शांत, मर्दाना ऊर्जा है। यूरेनस असामान्य और उपन्यास सभी चीजों के बारे में है। चंद्रमा भावनात्मक और वृद्धि और घरेलूता से संबंधित है, दोनों कई कर्क के जीवन में केंद्रीय विषय बन जाते हैं। शनि कड़ी मेहनत और उपलब्धि के लिए आवश्यक अनुशासन से संबंधित है, जबकि यूरेनस आगे के विचार का प्रतीक है।

यह संयोजन एक कुम्भ राशियों के लिए समझ में आता है, क्योंकि वे भविष्यवादी हैं जो अपने हाथों को श्रम से मैला होने से अनजान हैं। कर्क साथी सामाजिक, बौद्धिक कुंभ प्रेमियों को भावनात्मक आवेगों का मूल्य सिखा सकते हैं, और उनके स्त्री प्रभाव घर में सुंदरता और आराम लाएंगे। जबकि कैंसर खुले दिल का मूल्यवान सबक सिखाता है, कुंभ राशि वाले एक अलग दिल की उपयोगिता के साथ वापस आ सकते हैं। कुम्भ राशि वालों को अपने आप को बेकाबू स्थितियों से निकालने में सक्षम होने और लक्ष्यों का पुनर्मूल्यांकन करने में सक्षम होने के लिए आशीर्वाद दिया जाता है| जरूरी नहीं कि ठंड, कुंभ राशि अभी भी कर्क के गर्म, स्त्री चंद्रमा आधारित प्रभाव से लाभान्वित हो सकती है|

कर्क और कुंभ में सम्बन्ध

कर्क एक जल चिन्ह है और कुंभ एक वायु चिन्ह है। कुंभ जीवन को एक बौद्धिक अभ्यास, मन की निरंतर खोज और विस्तार के रूप में देखता है। कर्क अधिक व्यावहारिक है कर्क यह पूछना बंद कर देता है, ‘यह कैसा लगता है?’ कर्क भी भावनात्मक रूप से मांग। वे क्रॉस-उद्देश्यों पर काम करना समाप्त कर सकते हैं| कर्क अधिक से अधिक के लिए पूछता है, कुंभ राशि आगे और आगे खींच सकती है। यह स्वीकार करते हुए कि उनके विश्व साक्षात्कार असंतुष्ट हैं, कर्क और कुंभ राशि वाले आगे बढ़ सकते हैं और अपनी विविधता का जश्न मना सकते हैं, इससे खतरा महसूस करने के बजाए ‘वी ला ला’ कहना सीखें।

कर्क और कुंभ दोनों ही निश्चित राशियाँ है। लक्ष्यों की दिशा में काम करने के दौरान दोनों दृढ़ रहते हैं। यदि उनके पास एक निर्धारित रास्ता है, तो वे इसका पालन करेंगे। इस तरह की साझा दृढ़ता के साथ और अगर वे दोनों अपने रिश्ते पर एक उच्च मूल्य रखते हैं – तो यह युगल उस ज्ञान से कभी भी विमुख नहीं होगा और लगातार एक दूसरे के बारे में सोचेगा। यदि वे स्नैग में भाग लेते हैं, तो कुंभ को पता चलेगा कि कर्क, हालांकि वे शर्मीले लग सकते हैं और अपने गोले में रिटायर हो सकते हैं, वास्तव में बहुत ही कठिन और हठधर्मी हो सकते हैं, न कि अपने प्रियजनों पर भावनात्मक हेरफेर का उपयोग करने से ऊपर। इसके अलावा, कुंभ को कर्क की अति-भावुकता से परेशान किया जा सकता है। यदि वे एक सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए सहमत होते हैं, तो ये दोनों मिल सकते हैं।

कर्क और कुंभ प्रेम मैच के बारे में सबसे अच्छी बात क्या है? जब वे एक साथ आने का फैसला करते हैं, तो वे एक अदम्य बल होते हैं! जब वे अपनी असमान ऊर्जाओं को संयोजित करने का निर्णय लेते हैं, तो कर्क और कुंभ राशि वाले अपना स्वाभाविक संतुलन पा सकते हैं और अपने अंतर के साथ मज़े कर सकते हैं, बजाय इसके कि उन्हें प्यार करने के अवसर से दूर कर दें।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top