सिंह और मेष

सिंह और मेष में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

सिंह और मेष का प्रेम संबंध बहुत ही भावुक क्रियाशील और गतिशील हैं| इस रिश्ते में बहुत एक्शन है। दोनों राशियाँ मालिक बनना चाहती हैं और दोनों के अहम् की भावना में आने पर समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इन भागीदारों के पास एक-दूसरे के लिए वास्तविक प्रशंसा और सम्मान है, लेकिन उन्हें केवल कमांड स्टोर में एक फिल्म चुनने पर भी कमांड लेना और आदेश देना सीखना पड़ता है|

यह साझेदारी उग्र जुनून, वर्चस्व और जो शीर्ष पर है – और कब दोनों राशियाँ अधीर और गर्वित हो सकते हैं। सिंह को पसंद किया जाता है और उनके अहंकार को रोका किया जाना चाहिए, जो सेवाएं आसानी से ऊबने वाली मेष प्रदान करना नहीं चाहती हैं। मेष राशि वाले भी सिंह राशि के स्वभाव से परेशान हो सकते हैं – लेकिन यह रिश्ता हमेशा रोमांचक होता है। अपने कभी-कभी शोर के अंतर के बावजूद, मेष अक्सर एक गाइड या परामर्शदाता के रूप में लियो को देखता है। इन दोनों के बीच किसी भी मतभेद को दूर किया जा सकता है। दोनों राशियों का आमतौर पर दूसरों द्वारा सम्मान किया जाता है और यह महत्वपूर्ण है कि यह सम्मान रिश्ते के भीतर भी मौजूद है।

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और सिंह का शासन सूर्य से होता है। दोनों मर्दाना ऊर्जा के प्रतीक हैं, और साथ में वे एक अच्छा संयोजन बनाते हैं – वे एक-दूसरे को समझते हैं क्योंकि वे एक ही जगह से आ रहे हैं। सूर्य स्वयं के बारे में है और मंगल आक्रामक ऊर्जा के बारे में है, इसलिए वे अत्यधिक संगत हैं और एक शक्तिशाली टीम बना सकते हैं।

सिंह और मेष में सम्बन्ध

मेष और सिंह दोनों अग्नि समूह की राशियाँ हैं। यह एक बहुत ही गर्म और भावुक संबंध है। जब यह बहुत अच्छा होता है, बहुत अच्छा होता है, लेकिन जब यह बुरा होता है तो यह सभी ज़ोर से बहस करते हैं और अहंकार को नुकसान पहुंचाते हैं। इस साझेदारी में हमेशा प्रभारी के रूप में प्रतिस्पर्धा होती है। चूंकि प्रेम संबंध सत्ता के बारे में नहीं होना चाहिए, यह एक समस्या बन सकती है। इन दोनों राशियों में असीम ऊर्जा है, इसलिए दोनों हमेशा चलते रहेंगे। हालाँकि, वे अक्सर असहमत हो सकते हैं, लेकिन उनके मतभेद पिछले लंबे समय से नहीं हैं – मेष बहुत बड़ी है कि अगली चुनौती पर आगे बढ़ने में व्यस्त है। अगर उनके मेष राशि के प्रेमी ने उन्हें पर्याप्त सम्मान नहीं दिखाया है, तो लियो को याद रखने की आवश्यकता नहीं है।

सिंह और मेष दोनों एक निश्चित चिन्ह है। मेष, सिंह को आगे बढ़ने और संभावनाएं लेने की मुखरता देता है, जबकि सिंह, मेष को चीजों को स्थिर करने और उनका पालन करने में मदद कर सकता है। मेष राशि वाले कभी-कभी बिना सोचे-समझे कुछ भी कहकर लियो की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। इसके विपरीत, मेष राशि के सिंह स्वभाव से चिड़चिड़े स्वभाव के और चिड़चिड़े स्वभाव के होते हैं। लेकिन वे दोनों एक-दूसरे के प्रति वफादार और देखभाल करते हैं, और जब वे समझ सकते हैं कि उन्हें कोई मालिक नहीं होना है, तो उनका रिश्ता रोमांचक हो सकता है।

सिंह और मेष संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? आपसी प्रशंसा दोनों लक्षण एक दूसरे के लिए साझा करते हैं। मेष के रूप में सर्जक और सिंह के रूप में जो एक के माध्यम से अनुसरण करता है, वे दोनों भागीदारी के भीतर अपने अभिन्न अंग हैं। उनकी आपसी ऊर्जा और जुनून उनके एक गतिशील संबंध बनाता है।

एक मेष पुरुष और सिंह महिला की संगतता महान होगी और वे खुशी-खुशी एक-दूसरे के साथ लाइमलाइट साझा करेंगे। उसे रोमांच पसंद है और वह उससे जुड़कर खुश होगी। वह जीवन का पता लगाने के लिए प्यार करता है और वह उपन्यास क्षेत्रों में नए लोगों द्वारा हमेशा प्रशंसा करना पसंद करेगा। एक सिंह महिला मेष राशि के पुरुष के साथ मिलकर जब नाटक और उत्साह सर्वोच्च होता है। यह ज्योतिषीय संयोजन शक्तिशाली रूप से शक्तिशाली है। तारीफों की कोई कमी नहीं होगी क्योंकि दोनों ने कुछ भी नहीं रखा है

Posts created 87

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top