सिंह और मकर में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशन शिप

सिंह और मकर में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशन शिप

सिंह और मकर एक प्रेम मैच में एक साथ जुड़ते हैं, तो वे परस्पर सहायक संघ बनाते हैं। मकर दृष्टिकोण में अधिक रूढ़िवादी, कड़ी मेहनत और पारंपरिक है। सिंह कड़ी मेहनत में दृढ़ विश्वास रखने वाला है, लेकिन अपने आकर्षण और सामाजिक कौशल के माध्यम से चीजों को प्राप्त करने के लिए जाता है। हालांकि, दोनों बेहद समर्पित हैं, खासकर अन्य सिखाने के लिए। हालाँकि वे सतह पर एक असंभावित युगल प्रतीत हो सकते हैं, उनका प्रेम बढ़ने के साथ-साथ समानताएँ भी खोजेगा।

दोनों साथी आराम और लाड़ प्यार करते हैं और अपने लक्ष्यों की ओर काम करना पसंद करते हैं। लियो और मकर दोनों ही स्पॉटलाइट और भौतिक संपत्ति का आनंद लेते हैं। सिंह अपमानजनक हो सकता है, जबकि मकर राशि अधिक शास्त्रीय, अधिक सरल स्वभाव की है। चूँकि दोनों राशियाँ इतने दृढ़ हैं, जरा सी सावधानी के साथ वे एक दूसरे के प्रति सहानुभूति रखेंगे। दोनों साथी जल्द ही महसूस करेंगे कि उन्हें एक दूसरे से बहुत कुछ सीखना है; सिंह मकर राशि को अच्छा समय दिखा सकता है और मकर राशि वालों को कड़ी मेहनत और पारंपरिक मूल्यों का मूल्य साबित हो सकता है।

सिंह सूर्य द्वारा शासित है और मकर राशि पर शनि ग्रह का शासन है। सूर्य अहंकार और स्वयं के बारे में है, और यह गर्मी और प्रकाश विकीर्ण करता है। लियो वास्तव में इस तरह की ऊर्जा और उत्साह को विकीर्ण करता है। शनि जिम्मेदारी और कड़ी मेहनत के बारे में है। ये दोनों एक दूसरे की विविधता से सीख सकते हैं। सूर्य जीवन का प्रतिनिधित्व करता है, और शनि तप का प्रतिनिधित्व करता है; जब तक वे एक दूसरे पर ध्यान देते हैं, उनका संयोजन एक अच्छा होता है, जो कई पूर्ण परियोजनाओं के लिए अग्रणी होता है।

सिंह और मकर की प्रकृति

सिंह एक अग्नि चिन्ह है और मकर एक पृथ्वी चिन्ह है। लियो रचनात्मक स्वतंत्रता चाहते हैं, जबकि मकर पेशेवर सुरक्षा की इच्छा रखते हैं। यह संयोजन एक संतुलित रोमांटिक संबंध बनाता है। वे एक साथ अपने समय का आनंद लेंगे और व्यक्तिगत हितों को आगे बढ़ाने के लिए समय की बचत करेंगे। जब तक वे अपने महत्व के एक दूसरे को लगातार आश्वस्त करते हैं, तब तक संघर्ष आमतौर पर रिश्ते के लिए हानिकारक नहीं होते हैं।

सिंह एक निश्चित राशि है और मकर एक कार्डिनल राशि है। दोनों जिद्दी, रायशुमारी और महत्वाकांक्षी हो सकते हैं। दोनों साथी अपने लक्ष्यों की दिशा में काम करने की कोशिश करते हैं। बकरी जीवन को स्थिर और आदेशित करना पसंद करती है। लियो जंगली समय से प्यार करता है और अप्रत्याशित को गले लगाता है। एक बार जब वे इस बात पर सहमत हो जाते हैं कि मैच एक अच्छा है, तो वे इसके मूल्य को कभी नहीं भूलेंगे और रिश्ते को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित करेंगे।

सिंह और मकर संबंध का सबसे अच्छा पहलू क्या है? उनके सामने कार्य को संभालने की उनकी भक्ति है। दोनों राशियों में मजबूत व्यक्तित्व हैं, और हालांकि वे कई बार एक असंभावित जोड़ी लग सकते हैं, यह विरोधाभासों को आकर्षित करने का मामला है। इस जोड़ी का एक-दूसरे के साथ अच्छा समय है, और रिश्ते का यह पहलू उन्हें अधिक चाहता है

Comments are closed.