वृषभ और मकर में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

वृषभ और मकर में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

जब एक प्रेम मैच में वृषभ और मकर एक साथ आते हैं, तो यह एक व्यावहारिक, समझदार साझेदारी है। ये दोनों संकेत एक निश्चित डाउन-टू-अर्थ तर्क और दक्षता में रुचि को साझा करते हैं। वृषभ भावनात्मक संबंध और भागीदारी के मामले में अधिक से अधिक जोखिम उठाने में दिलचस्पी नहीं रखता है, और मकर राशि के जोखिम में समान रूप से उदासीन है, लेकिन धन और कैरियर के मामले में अधिक। मकर राशि का कैरियर उनके जीवन का एक बड़ा केंद्र है; वे ऊंचाइयों को बढ़ाने में रुचि रखते हैं और पालन करने के लिए खुद के लिए बहुत उच्च मानक निर्धारित करते हैं। वृषभ में उच्च मानक भी हैं, लेकिन प्यार, रिश्ते और संपत्ति के बारे में।

ये दो संकेत एक-दूसरे के समर्पण और शक्ति की प्रशंसा करते हैं, लेकिन, जबकि उनके पास यह सामान्य है साथ ही जीवन के लिए एक भरोसेमंद, यथार्थवादी, कुछ रूढ़िवादी दृष्टिकोण (वृषभ से अधिक मकर), उनके बीच एक प्रेम संबंध तेजी से आगे बढ़ सकता है। समस्या? वे वास्तव में अपने कोर पर अलग नहीं हैं। वृषभ मकर राशि को बहुत रूढ़िवादी और प्रतिबंधक लग सकता है; मकर लग सकता है कि वृषभ बहुत आलसी है और कैरियर और स्थिति के बारे में पर्याप्त देखभाल नहीं करता है। यदि वृषभ थोड़ा आराम करने और श्रम के फलों की सराहना करने के लिए मकर को प्रोत्साहित कर सकता है, और यदि मकर वृषभ को लक्ष्यों को प्राप्त करने और सपनों को वास्तविकता बनाने के लिए प्रेरित करने में मदद कर सकता है, तो उनका मिलन सहज, खुश और लंबे समय तक चलने वाला हो सकता है।

वृषभ और मकर में सम्बन्ध

वृषभ पर शुक्र और मकर पर शनि का शासन होता है। शुक्र एक गर्म, स्त्री ऊर्जा है जबकि शनि एक ठंडी मर्दाना ऊर्जा है। शुक्र सभी कामुक सुख, प्रेम के सौंदर्यशास्त्र, कला की सुंदरता के बारे में है। ये सभी वृषभ को उत्तेजित करते हैं और जीवन और प्रेम की सराहना करते हैं। दूसरी ओर, शनि लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और अनुशासन के बारे में है। वृषभ मकर राशि को दिखाएगा कि हर बार एक अच्छी तरह से लायक ब्रेक का आनंद कैसे लिया जाए और सुंदरता और आराम की सराहना कैसे करें। मकर, वृषभ को अधिक अनुशासित होना और जो चाहता है, उसके लिए बाहर तक पहुंचना सिखा सकता है।

वृषभ और मकर दोनों पृथ्वी संकेत हैं। इस जोड़े को भौतिक संपत्ति में शामिल होना पसंद है। वे एक सुंदर घर, डिजाइनर कपड़े, शानदार कार, कला के काम के पास होना चाहते हैं और सुंदर चीजों से घिरे रहना चाहते हैं। चूँकि वे दोनों ऐसे कठिन कार्यकर्ता हैं, वे आमतौर पर इन सभी चीजों को प्राप्त कर सकते हैं, और शायद ही कभी अव्यवहारिकता या अतिरंजना के बारे में लड़ने की आवश्यकता होती है|

वृषभ एक निश्चित संकेत है और मकर एक कार्डिनल चिन्ह है। एक बार बनने के बाद टॉरियंस ने अपना विचार नहीं बदला। उनके पास एक शांत, दृढ़ संकल्प है। इस सुस्त या प्रतिबंधक को खोजने के बजाय, मकर इसे एक अच्छी, आरामदायक चीज़ के रूप में मानता है| वृषभ स्पष्ट रूप से रिश्ते के लिए समर्पित है।

वृषभ और मकर संबंधों का सबसे अच्छा पहलू क्या है| उनके मूल्यों की समानता और समान लक्ष्यों के लिए उनका समर्पण। दोनों साथी लक्जरी और अच्छी चीजों का आनंद लेते हैं, और वे संसाधनों को अच्छी तरह से साझा करते हैं। उनके आपसी हित उनके अत्यधिक सुसंगत संबंध बनाते हैं।

Comments are closed.