मिथुन और मीन

मिथुन और मीन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

मिथुन और मीन का प्रेम संबंध बहुत ही सशक्त होता है| ये दोनों पारस्परिक रूप से संतोषजनक युगल बना सकते हैं। मिथुन त्वरित-समझदार और चांदी की जीभ वाला है, और दुनिया के मीन के सपने को देखने में मदद करने के लिए हास्य और बौद्धिक दिशा का एक प्रवाह ला सकता है। मीन में सहज सहानुभूति का उपहार है|

वे एक सूक्ष्म भावनात्मक स्तर पर दूसरों के साथ बहुत अच्छी तरह से जुड़ते हैं, और उनका स्वप्निल स्वभाव उन्हें काफी खुले विचारों वाला बनाता है – संक्षेप में, मीन अप्रत्याशित की उम्मीद करता है। मिथुन खुले विचारों वाला है; मानसिक रूप से फुर्तीले और लचीले, दोनों जुड़वाँ एक मुद्दे के सभी पक्षों को देखते हुए और अन्य लोगों के साथ संवाद करते हुए उपहार में दिए जाते हैं। यह संबंध लचीलापन और संबंध के बारे में है।

मिथुन और मीन के साथ-साथ महान दोस्त बनाते हैं। मीन राशि के लोग भावनात्मक रूप से संवेदनशील होते हैं और अपनी भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं जब ब्रिश मिथुन बिना सोचे समझे बोलता है। लेकिन जब उन्हें समस्या होती है, तब भी ये साथी आसानी से माफ कर सकते हैं और भूल सकते हैं। किसी भी कारण से ग्रज पकड़ता है, मीन राशि क्योंकि वे अपने साथी के सच्चे इरादों को समझते हैं, और मिथुन क्योंकि वे बस अतीत की चोटों पर रहने का समय नहीं है।

मिथुन पर बुध और मीन पर बृहस्पति और नेपच्यून का शासन है। बृहस्पति, सीखने और दर्शन के साथ-साथ भाग्य के बारे में, मीन राशि वालों को अधिक गहराई से जानने की उनकी इच्छा को उधार देता है, और नेपच्यून मीन राशि को इतना स्वप्निल बनाता है। बुध सभी त्वरित बुद्धि, नवीनता और आविष्कार – मिथुन के घड़ी शब्दों के बारे में है। मीन राशि मिथुन के लगातार नए विचारों को गहराई से सहज स्तर पर समझने में सक्षम है।

मिथुन एक वायु चिन्ह है और मीन एक जल चिन्ह है। दुनिया के भावनात्मक, सहज ज्ञान युक्त समझ के साथ एक बौद्धिक फोकस का संयोजन निर्णय को और अधिक ठोस बनाता है; अगर ये दोनों एक साथ काम कर सकते हैं, तो वे बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। उनकी एकमात्र समस्या संचार टूटना है जिसके परिणामस्वरूप मीन मिथुन को पर्याप्त समझ में नहीं आता है, या यदि मिथुन को मीन की भावनात्मक संवेदनशीलता में बाधा महसूस होती है। अच्छी बात यह है कि दोनों अपनी-अपनी आहत भावनाओं पर जल्दी काबू पाने की कोशिश करते हैं।

मिथुन और मीन में सम्बन्ध

मिथुन और मीन दोनों परस्पर राशियाँ हैं, इस प्रकार काफी संगत है। दोनों लक्षण परिवर्तन से निपटने के लिए अनुकूलनीय, लचीले और बहुत सक्षम हैं। वे अपने स्वयं के दिमाग को काफी बदल देते हैं, इसलिए यह अच्छी बात है कि वे दोनों खुले दिमाग वाले हैं। न तो साइन को लीड लेने की जरूरत है, और वे दोनों एक दूसरे को भरपूर जगह और स्वतंत्रता प्रदान करते हैं।

वे दोनों मूल्य देते हैं कि वे किस लिए खड़े हैं और हालांकि मिथुन किसी को उनकी बात सुनने और बिना शर्त के प्यार करने के लिए महत्व देते हैं, यह वैसा नहीं है जैसा कि मीन राशि का साथी प्यार करना चाहता है। सामान्य तौर पर, वे दोनों यह जानते हैं कि वे क्या जानते हैं जो सबसे अच्छा है और मिथुन बौद्धिक शक्ति को महत्व देगा और बेईमानी से बहुत परेशान नहीं होगा जब तक कि उनके रिश्ते की छवि परेशान नहीं होती है। मीन राशि वाले अपने साथी की विश्वसनीयता को महत्व देंगे और उनकी प्राथमिकताओं की सूची पर विश्वास बहुत अधिक है।

फिर भी, एक बात है जो वे साझा करेंगे, इस तथ्य में छिपी है कि वे दोनों किसी को बनाने की क्षमता को महत्व देते हैं। भले ही यह निर्माण पर विभिन्न विचारों से बाहर आता है, लेकिन यह उन्हें रचनात्मकता के कार्य में बांध सकता है। मीन प्रतिभा और प्रेरणा प्रदान करेगा और मिथुन अपनी संसाधनशीलता और व्यावहारिकता।

Posts created 87

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top