मिथुन और कुम्भ

मिथुन और कुम्भ में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

मिथुन और कुम्भ का प्रेम संबंध एक अद्भुत उत्तेजक मानसिक संबंध का आनंद भरा होता है। मिथुन विचारों के साथ प्यार में है, और दूरदर्शी कुंभ उनमें से भरा हुआ है। इन दोनों राशियों को अपनी स्वतंत्रता की आवश्यकता है| वे आसानी से एक दूसरे के लिए यह प्रदान कर सकते हैं क्योंकि वे इतनी अच्छी तरह से जरूरत को समझते हैं।

एकमात्र समस्या जो उत्पन्न हो सकती है, यदि मिथुन को लगता है कि कुंभ राशि उनकी सोच में बहुत अधिक ज़िद्दी है, या यदि मिथुन कुंभ राशि के तेज़-तर्रार, आगे बढ़ने वाले मानकों के लिए थोड़ा बहुत परेशान करता है। इस प्रकार की समस्या से बड़ी गड़बड़ी की संभावना नहीं है; सामान्य तौर पर वे एक साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं और एक दूसरे को बहुत गहरे स्तर पर समझते हैं।

मिथुन और कुंभ दोनों में ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा है। उनके दोनों दिमाग इतने तेज हैं कि वे आसानी से नए और बेहतर विचारों के साथ आ सकते हैं और, कुंभ राशि के संकल्प के साथ, अपने विचारों को कार्रवाई में लगाते हैं। वे दोनों अपने त्वरित बुद्धिमत्ता पर भरोसा करते हैं, विशेष रूप से मिथुन राशि, और दोनों राशियाँ व्यर्थ समय बर्बाद करते हैं। कुंभ राशि मिथुन को ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है यदि वे डगमगाने लगते हैं, लेकिन मिथुन को बहुत अधिक मानसिक स्थान और स्वतंत्रता की अनुमति देने के लिए ध्यान रखना चाहिए। मिथुन किसी भी चीज़ में भीड़ या धक्का महसूस नहीं करना चाहता।

मिथुन और कुम्भ में सम्बन्ध

कुंभ राशि पर ग्रह शनि और यूरेनस, और मिथुन ग्रह बुध द्वारा शासन किया जाता है। शनि और यूरेनस ने अपनी शक्तियों को अपने प्रगतिशील, मूल दिमाग और अपने विचारों को अच्छे उपयोग के लिए निर्धारित करने के लिए कुंभ राशि को उधार देने के लिए गठबंधन किया। कुंभ राशि के महान मानवतावादी हैं। मिथुन एक महान विचारक और संवादी है, और आसानी से मदद कर सकता है अगर कुंभ एक विचार पर अटक जाता है और थोड़ा मानसिक धक्के की जरूरत होती है। मिथुन का अधिक लचीला दिमाग तनाव या कठोरता के समय में कुंभ राशि की सहायता कर सकता है।

कुंभ और मिथुन दोनों ही वायु राशियाँ हैं। उनका बौद्धिक बंधन मजबूत और सच्चा है। वे दोनों स्वभाव से काफी सामाजिक हैं| मिथुन, तेज और फुर्तीले दिमाग वाले लोगों से प्यार करने के लिए मजाकिया और चटपटा है और कुंभ राशि वाले हर तरह के लोगों से प्यार करते हैं। कुंभ राशि के लोग जितना अधिक जानते हैं, उतना ही बेहतर कुंभ जीवन में महसूस करते हैं। दोनों राशियों के हित कई और व्यापक हैं अच्छी बातचीत और वाद-विवाद के लिए मिथुन राशि के व्यक्ति कई अनुभवों से संतुष्ट हैं, इन दोनों राशियों को साझा करने की संभावना है।

मिथुन एक शांत राशि है और कुंभ एक निश्चित राशि है। मिथुन को मुक्त प्रवाह पसंद है| वे स्वतंत्रता पुरस्कार देते हैं और बदलने के लिए बहुत अनुकूल हैं। दूसरी ओर, कुंभ, बहुत अधिक दृढ़, यहां तक ​​कि जिद्दी भी है, और आम तौर पर इस रिश्ते में नेतृत्व करना पसंद करता है।

मिथुन और कुंभ संबंधों का सबसे अच्छा पहलू क्या है? साथ काम करने की उनकी क्षमता और एक दूसरे को प्रेरणा की उड़ान और कल्पना की उड़ान के लिए एक साउंडिंग बोर्ड प्रदान करते हैं। उनकी सफल मौखिक बातचीत उनके स्वस्थ संबंध बनाती है।

इस जोड़ी के लिए विश्वास एक अजीब बात है। हमें इस बात पर जोर देना चाहिए कि वे एक-दूसरे पर भरोसा करेंगे। कुंभ राशि को झूठ बोलना हास्यास्पद लगता है और मिथुन आमतौर पर स्वतंत्र महसूस करेंगे कि वह झूठ न बोले। दूसरी ओर, कुंभ व्यक्ति की गोपनीयता की आवश्यकता को समझता है, इसके लिए यह एक राशि है जहां नेप्च्यून अतिरंजित है।

वे दोनों शायद अपने साथी के लिए यह अंतिम भरोसा करेंगे और स्वतंत्रता को पूर्ण प्राथमिकता के रूप में प्राप्त करने के अपने आधार के कारण शायद ही कभी धोखा दे रहे हैं। कहानी सुनाने या झूठ बोलने पर उनमें से किसी को भी कोई संतुष्टि नहीं होगी जब उनके अजीब साथी के साथ बात करने के लिए बहुत सारी दिलचस्प चीजें हों, और इतना कम साझा किया जाए कि न्याय हो जाए।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top