कर्क और वृश्चिक

कर्क और वृश्चिक में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

कर्क और वृश्चिक के प्रेम मैच परिणामी संबंध एक साथ दो भावनात्मक रूप से तीव्र राशियों की ऊर्जा खींचता है। जैसा की ये राशियाँ अक्सर अच्छी तरह से संयोजित होते हैं| प्रत्येक भागीदार की ताकत दूसरे की कमजोरियों को संतुलित करती है। ये राशियाँ एक मजबूत यौन आकर्षण महसूस करते हैं, और जब वे एक साथ होते हैं तो कमरे में तापमान बढ़ जाता है| कर्क और वृश्चिक का संबंध सामान्य है, और अपने रिश्ते को भावुक और मजबूत बनाए रखने की बहुत अधिक संभावना है।

कर्क और वृश्चिक चीजों को एक साथ खरीदने और एक आरामदायक रहने की जगह बनाने का आनंद लेते हैं| कर्क सुरक्षा को तरसता है और वृश्चिक शक्ति के लिए प्रयास करता है। दोनों ने घरेलू सामानों और संसाधनों के विचारों के साथ स्टॉक, बॉन्ड और विरासत सहित अपने दिमाग पर कब्जा कर लिया। चूँकि वे दोनों घर से संबंध रखते हैं और परिवार के समूह के प्रति उनकी निष्ठा है, कर्क और वृश्चिक एक-दूसरे के पूरक हैं। वे दोनों जीवन को मानवीय संबंध के एक भावुक और गहन भावनात्मक अभ्यास के रूप में देखते हैं।

चंद्रमा कर्क राशि पर शासन करता है, जबकि मंगल और प्लूटो दोनों वृश्चिक पर शासन करते हैं। प्लूटो के शक्तिशाली प्रभाव के लिए धन्यवाद, यह ग्रहों का एक गहन संयोजन है, लेकिन यह मर्दाना और स्त्री ऊर्जा का एक अच्छा संतुलन भी है। एक साथ आने वाले ये दो राशियों का मानवीय रिश्तों का मूल आधार हैं – चंद्रमा का पोषण प्रेम और मंगल की महत्वाकांक्षा और जुनून। चंद्रमा और मंगल एक साथ अच्छी तरह से चलते हैं| चंद्रमा विकास और पुनर्जन्म के बारे में है, और मंगल ग्रह रोमांस के जुनून के बारे में है।

कर्क और वृश्चिक में सम्बन्ध

वृश्चिक, जो कि मंगल ग्रह की ऊर्जा से प्रभावित है, सुलग रहा है और तीव्र है, और भावनात्मक कर्क इस तीव्रता से आकर्षित है। बदले में, वृश्चिक को चंद्रमा शासित, कर्क के पोषण में निहित आराधना का आनंद मिलता है। कर्क और वृश्चिक दोनों जल राशि हैं। दोनों बहुत गहरे राशि हैं और, समुद्र की तरह, आप वास्तव में कभी भी इन दोनों के नीचे नहीं देख सकते हैं। वृश्चिक और कर्क आगे और आगे खुद में आकर्षित कर सकते हैं, फिर अचानक डराने की ताकत के साथ वापस गर्जन। इस प्रेम मैच के साथ वफादारी मजबूत है, भावनात्मक सुरक्षा के लिए उनकी पारस्परिक इच्छा के लिए धन्यवाद।

लेकिन जब कर्क परिवार और घर पर उनकी भावनात्मक ऊर्जा को ठीक करता है, तो वृश्चिक जीवन की बारीकियों और उपक्रमों पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है, अन्य इरादों के पीछे के रहस्य, वे शक्ति जो वे अन्य भावनाओं को मिटा सकते हैं। वृश्चिक चीजों की शाब्दिक सतह से परे एक यात्रा पर कर्क को ले जा सकता है, और कर्क का फैलाव दिल वृश्चिक को अपनी भावनाओं को खोल सकता है, अपने वृश्चिक साथी को सिखाता है कि भावना डरने की कोई बात नहीं है। इसके अतिरिक्त, वृश्चिक उनके कर्क दोस्त की व्यावहारिकता की सराहना करता है, और कर्क वास्तव में वृश्चिक की ईर्ष्या का आनंद लेता है – यह साबित करता है कि वृश्चिक वास्तव में उन्हें प्यार करता है और उन्हें पोषित करता है।

कर्क और वृश्चिक दोनों ही निश्चित संकेत है। एक बार इस जोड़े की आम इच्छा हो तो यह सच होगा। हालांकि, अगर उनकी राय टकराती है, तो बाहर देखो कर्क एक तर्क देने के लिए सबसे पहले होगा और इसे खत्म करने के लिए वृश्चिक का अंतिम होगा। कर्क प्रमुख भागीदार के रूप में कार्य कर सकता है और अपने तरीके को अधिक से अधिक प्राप्त करने का प्रबंधन कर सकता है, लेकिन यह हमेशा सच नहीं होता है। कभी कभी वृश्चिक असहमत होने के लिए सहमत नहीं होती है, वे सिर्फ देने के लिए दिखावा कर सकते हैं।

न तो कर्क और न ही वृश्चिक बदला लेने के लिए भावनात्मक हेरफेर का उपयोग करने से परे हैं। असहमति और बुरी भावनाओं को उबलने देने के बजाय, इन प्रेम साझेदारों को इस बात पर चर्चा करनी चाहिए कि समान रूप से समझौता करने के लिए उनके लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है। एक बार वृश्चिक और कर्क एक-दूसरे पर भरोसा करना और विश्वास करना सीख जाते हैं, वे सरासर दृढ़ संकल्प के माध्यम से लगभग कुछ भी हासिल कर सकते हैं। यह प्रेम संबंध तभी विफल होगा जब दोनों साथी वास्तव में अपनी राय, जिद्दी पक्षों को दूर नहीं कर सकते।

कर्क और वृश्चिक प्रेम मैच के बारे में सबसे अच्छी बात क्या है? जब वे अपने लक्ष्यों पर सहमत होते हैं तो उनकी शक्तिशाली टीमवर्क। जब कर्क को पता चलता है कि वृश्चिक लंबी दौड़ के लिए है और यह साझेदारी भावनात्मक रूप से उत्पादक है, तो यह रिश्ता खिल सकता है। उनका आपसी दृढ़ संकल्प उनके प्रति दुर्जेय शक्ति का संबंध बनाता है।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top