मेष और कन्या

कर्क और मिथुन में लव कम्पेटिबिलिटी और रिलेशनशिप

शेयर करें

कर्क और मिथुन का प्रेम संबंध एक जिज्ञासु संबंध हो सकता है। कर्क बहुत ही संवेदनशील, भावनात्मक है| अतः कर्क को स्पष्ट रूप से संवाद करने में परेशानी होती है| लेकिन स्पष्ट संचार मिथुन को परिभाषित करता है। मिथुन की शिष्ट प्रकृति और चांदी की जीभ क्रैब को सामान्य से अधिक तेज़ी से अपने खोल से बाहर आने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है|

कर्क, बदले में, मिथुन को धीमा करने और दुनिया की सराहना करने के लिए सिखा सकता है, जो उन्मत्त जुड़वाँ शायद ही कभी करने के लिए समय लेते हैं। यदि मिथुन कर्क राशि वालों को अनदेखा करता है या उन्हें उतना आश्वस्त और अंतरंगता प्रदान नहीं करता है जितना कि कर्क की जरूरत है, तो परेशानी बढ़ सकती है। ये दोनों राशियाँ दुनिया को ऐसे अलग-अलग शिष्टाचारों में सम्‍मिलित करते हैं कि वे एक दूसरे के अंतरों को समझने और ग्रहण करने में सक्षम हों।

कर्क घर और चूल्हा का चिन्ह है, जबकि मिथुन विचारक है। चमकते कवच में मिथुन आसानी से कर्क के शूरवीर की भूमिका में फिसल सकता है| कर्क अपने प्यार के पक्ष में अपनी इच्छा से उन लोगों की रक्षा करने का आग्रह करता है। गृह जीवन की गुणवत्ता कर्क के लिए महत्वपूर्ण है, और मिथुन अपने कर्क प्रेमी के हार्दिक घर पर खाना पकाने, नरम बिस्तर और अन्य प्राणी आराम से खराब हो जाएगा।

कर्क दृढ़ता से सहज है और अपने प्रियजनों के साथ लगभग मानसिक संबंध बनाए रखता है, लेकिन अपने मिथुन राशि के साथी की योग्यता और आदर्श की ओर बढ़ सकता है। अगर मिथुन सिर्फ कर्क को आश्वस्त करता है कि वे प्यार और पोषित हैं, तो सभी आसानी से चले जाएंगे। मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है और चंद्रमा पर कर्क राशि का शासन है। कर्क अपनी भावनाओं को अंदर ही अंदर दबाए रखता है क्योंकि उन्हें खुद को व्यक्त करने में परेशानी होती है।

कर्क और मिथुन में सम्बन्ध

वे मणि के अपने उपहार को स्पष्ट, स्पष्ट संचार से ईर्ष्या करते हैं जो बुध के प्रभाव से वहन करते हैं। मिथुन, बदले में, कर्क के सहज दृष्टिकोण से लाभ उठा सकता है, इसलिए मिथुन की चुलबुली, सतह की प्रकृति से अलग है| कर्क मिथुन को धीमा कर सकता है और अगली नई चीज़ को पाने के लिए अपने जल्दी में अच्छी चीजों से गुजरने के बजाय जीवन की सराहना कर सकता है।

मिथुन एक वायु चिन्ह है और कर्क एक जल चिन्ह है। यदि कर्क और मिथुन दोनों एक साथ काम कर सकते हैं तो वे एक महान टीम हो सकते हैं| आखिरकार, भावनाओं और बुद्धि को शामिल करके सबसे अच्छे निर्णय किए जाते हैं। इन दोनों के लिए मुसीबत सीखने में सहयोग करना है।

वे इस तरह के विपरीत दृष्टिकोणों से आते हैं कि कई बार ऐसा लगता है जैसे कि उनके पास बस कुछ भी नहीं है। डीप, भावुक कर्क कभी-कभी मिथुन के हवादार उत्साह को भी कम कर सकता है, और तेज़, तेज़-तेज़ मिथुन, कर्क लगने वाली भावनाओं को भी छोड़ सकता है, यहाँ तक कि थकाऊ भी। यदि वे एक दूसरे के साथ खुलकर बात करना सीख जाते हैं तो संतुलन हासिल किया जा सकता है।

मिथुन हमारे छोटे चालबाज बुध द्वारा शासित एक संकेत है। मिथुन साथी पर भरोसा करना आसान नहीं है, खासकर अगर कोई अपनी आजादी छीनने की कोशिश कर रहा हो। एक तर्कसंगत संकेत के रूप में, उन्हें आमतौर पर अपने साथी पर झूठ बोलने या धोखा देने का कोई कारण नहीं मिलता है, जब तक कि वे अंतरंगता से खतरा महसूस नहीं करते हैं जो वे तैयार नहीं हैं, या नीचे बंधे हुए हैं।

मिथुन राशि के साथ एक संबंध में कर्क का मुख्य कार्य उन्हें मुक्त होने देना है। यदि वे एक साथ रहना शुरू करते हैं, तो मिथुन को अपने प्रेम के घोंसले से बाहर रहना होगा और कैंसर अकेले बहुत समय बिताएगा। यह एक चुनौती है, लेकिन कर्क और मिथुन दोनों उनके व्यक्तिगत मूल्यों के लिए पर्याप्त समर्पण हो सकते हैं, और इन भागीदारों को तुच्छ झूठ के साथ अपने रिश्ते को बर्बाद करने से बेहतर पता होना चाहिए।

शेयर करें

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top